फोटो गैलरी

Hindi Newsसुपर किंग्स और कोच्चि टस्कर्स के बीच होगी भिड़ंत

सुपर किंग्स और कोच्चि टस्कर्स के बीच होगी भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत सोमवार को खेले जाने वाले लीग मुकाबले में गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कोच्चि टस्कर्स से भिड़ेगी। सुपर किंग्स की नजरें जहां तीसरी जीत...

सुपर किंग्स और कोच्चि टस्कर्स के बीच होगी भिड़ंत
एजेंसीMon, 18 Apr 2011 01:28 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के अंतर्गत सोमवार को खेले जाने वाले लीग मुकाबले में गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कोच्चि टस्कर्स से भिड़ेगी। सुपर किंग्स की नजरें जहां तीसरी जीत दर्ज करने पर होगी, वहीं आईपीएल-4 की नई नवेली टीम कोच्चि टस्कर्स दूसरी जीत के इरादे से उतरेगी।

सुपर किंग्स ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें दो में उसे जीत मिली है, जबकि एक मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल-4 के उद्घाटन मुकाबले में सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को एक बेहद रोमांचक मुकाबले में दो रन से हराकर इस प्रतियोगिता में जीत के साथ शुरुआत की थी लेकिन दूसरे मुकाबले में उसे किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

शनिवार को खेले गए तीसरे मुकाबले में सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 21 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की थी।

दूसरी ओर, माहेला जयवर्धने की कप्तानी में कोच्चि ने इस प्रतियोगिता में अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और उसे एक में जीत मिली है जबकि दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

कोच्चि को पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने छह विकेट से पराजित किया था जबकि दूसरे मुकाबले में उसे पुणे वॉरियर्स ने चार विकेट से हराया था। शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में कोच्चि ने जबर्दस्त वापसी करते हुए गत उपविजेता मुम्बई इंडियंस को आठ विकेट से हरा दिया था।

सुपरकिंग्स को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी सलामी बल्लेबाज अनिरूद्ध श्रीकांत और मुरली विजय के कंधों पर होगी वहीं मध्यक्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना, धौनी, स्कॉट स्टायरिस और सुब्रह्मण्यम बद्रीनाथ टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी एल्बी मोर्कल और टिम साउदी के कंधों पर होगी जबकि स्पिन गेंदबाजी की बागडोर रविचंद्रन अश्विन, शादाब जकाती और सूरज रणदीव सम्भालेंगे।

मुम्बई इंडियंस के खिलाफ 81 रनों की शानदार पारी खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम से कोच्चि को काफी उम्मीदें होंगी वहीं जयवर्धने भी अर्धशतक लगाकर अपने शानदार फॉर्म में आने के संकेत दे दिए हैं जबकि मध्यक्रम में हरफनमौला रविंद्र जडेजा, ब्रैड हॉज, केदार जाधव और पार्थिव पटेल टीम को मजबूती देंगे।

तेज गेंदबाजी में थिसारा पेररा, रुद्र प्रताप सिंह और आर.विनय कुमार के रूप में बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं जबकि स्पिन की जिम्मेदारी रमेश पवार के कंधों पर होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें