फोटो गैलरी

Hindi NewsT-20 WC: पहला उलटफेर, ओमान ने आयरलैंड को चौंकाया

T-20 WC: पहला उलटफेर, ओमान ने आयरलैंड को चौंकाया

आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी20 में बुधवार को पहला उलटफेर देखने को मिला। पहले राउंड के ग्रुप-2 क्वालिफाइंग राउंड में ओमान ने आयरलैंड को हरा पूरे क्रिकेट जगत को चौंका डाला। रोमांचक मुकाबले में ओमान ने दो...

T-20 WC: पहला उलटफेर, ओमान ने आयरलैंड को चौंकाया
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 10 Mar 2016 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी20 में बुधवार को पहला उलटफेर देखने को मिला। पहले राउंड के ग्रुप-2 क्वालिफाइंग राउंड में ओमान ने आयरलैंड को हरा पूरे क्रिकेट जगत को चौंका डाला। रोमांचक मुकाबले में ओमान ने दो विकेट से जीत दर्ज की।

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम (एचपीसीए) में टॉस जीतकर आयरलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 154 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जिसके बाद ओमान की टीम ने 19.4 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ओमान की इस जीत में लोअर ऑर्डर के बल्लेबाज आमेर अली (32) का रोल खास रहा। उन्होंने 17 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में पांच चौके और एक छक्का जड़ा। वह आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर सोरेंसन का शिकार बने।

ओपनर जीशान मकसूद ने 33 गेंदों में छह चौकों की मदद से 38 रन और खवर अली ने 26 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। 155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे ओमान ने शानदार शुरुआत की और ओपनर जीशान (38) और खवर अली (34) ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 69 रन की साझेदारी की।

केविन ओ ब्रायन ने इस साझेदारी को तोड़ा और नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर पहले अली को उसके बाद 11वें ओवर की चौथी गेंद पर जीशान को बोल्ड कर पॅवेलियन की राह दिखा दी।

इस साझेदारी के टूटने के बाद ओमान के अगले तीन विकेट 90 रन तक गिर गए। अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर आमेर का विकेट गिरने के बाद अगली गेंद सोरेंसन ने नो बॉल फेंकी जो सीधा बाउंड्री पार कर गई और ओमान को ‘गिफ्ट’ के रूप में जीत मिल गई।

केविन ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट, एंडी मैक्ब्रायन ने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट और मैक्स सोरेंसन ने 2.4 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट झटके। बोयड रैंकिन को एक विकेट मिला। आमेर को उनकी मैच विजयी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें