फोटो गैलरी

Hindi NewsT-20 WC : द. अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 37 रन से हराया

T-20 WC : द. अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 37 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने दो दिन पहले इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद वानखेड़े स्टेडियम में अफगानिस्तान को 37 रन से हराकर अपना आईसीसी विश्व टी20 अभियान फिर से पटरी पर ला दिया। प्रोटियाज ने दो दिन पहले...

T-20 WC : द. अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 37 रन से हराया
एजेंसीSun, 20 Mar 2016 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका ने दो दिन पहले इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद वानखेड़े स्टेडियम में अफगानिस्तान को 37 रन से हराकर अपना आईसीसी विश्व टी20 अभियान फिर से पटरी पर ला दिया।

प्रोटियाज ने दो दिन पहले चार विकेट पर 229 रन का रिकार्ड स्कोर बनाया था, लेकिन इंग्लैंड ने उसे रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से पराजित कर दिया था। दक्षिण अफ्रीका ने आज फिर 200 रन से अधिक बनाते हुए पांच विकेट पर 209 का स्कोर बनाया जिससे वह विश्व टी20 इतिहास में एक ही सत्र में एक से अधिक बार 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा करने वाली पहली टीम बन गई।
 
दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद 20 ओवर में अफगानिस्तान को 172 पर आउट कर दिया। अफगानिस्तान के लिए हालांकि सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने 19 गेंद में 44 रन बनाकर आक्रामक शुरूआत की थी, जिसमें पांच छक्के और तीन चौके जड़े थे। दक्षिण अफ्रीका की ग्रुप एक के सुपर 10 राउंड रोबिन लीग के दो मैचों में यह पहली जीत है।

क्रिस मौरिस ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए 27 रन देकर चार विकेट हासिल किए जबकि लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने 24 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए। अफगानिस्तान की यह दूसरी हार थी, उसे 17 मार्च को श्रीलंका से छह विकेट से पराजय मिली थी जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग समाप्त हो गई है। उन्हें अभी इंग्लैंड से 23 मार्च को दिल्ली में और वेस्टइंडीज से 27 मार्च को नागपुर में मैच खेलने हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें