फोटो गैलरी

Hindi Newsमामा ने किया चचेरी भांजी से प्रेम विवाह, हुआ सामाजिक बहिष्कार

मामा ने किया चचेरी भांजी से प्रेम विवाह, हुआ सामाजिक बहिष्कार

मनोहरपुर में मामा और भांजी के रिश्ते को तार-तार कर प्रेम विवाह करने वाले युवक-युवती का ग्रामीणों ने सामाजिक बहिष्कार कर दिया है। साथ ही युवक से बात करने अथवा उसे सहयोग करनेवालों को भी सामाजिक दंड...

मामा ने किया चचेरी भांजी से प्रेम विवाह, हुआ सामाजिक बहिष्कार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 02 May 2017 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मनोहरपुर में मामा और भांजी के रिश्ते को तार-तार कर प्रेम विवाह करने वाले युवक-युवती का ग्रामीणों ने सामाजिक बहिष्कार कर दिया है। साथ ही युवक से बात करने अथवा उसे सहयोग करनेवालों को भी सामाजिक दंड देने का फैसला ग्राम सभा ने सुनाया है। हालांकि, मामला अब तक थाना नहीं पहुंचा है।

क्या है मामला : सूचना के अनुसार सारंडा की दीघा पंचायत निवासी एक कलयुगी मामा ने रिश्ते में लगने वाली भांजी को प्रेम जाल में फांस लिया। इसके बाद उससे शादी कर ली। इसकी जानकारी होने पर घर वालों ने विरोध किया। इसके बावजूद युवक ने शादी कर ली।

ग्रामीणों ने किया सामाजिक बहिष्कार : इसकी जानकारी होने पर रविवार को गांव में ग्रामसभा हुई। सभा में रिश्ते को बदनाम करने के आरोप में सर्वसम्मति से ग्रामीणों ने युवक व उसके परिवार का सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया। साथ ही सभा में निर्णय लिया गया कि जो भी युवक से बात करेगा अथवा उसे सहयोग करेगा उसे भी सामाजिक दंड दिया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें