फोटो गैलरी

Hindi Newsनावाडीह में बनेगा केन्द्रीय विद्यालय, सीओ ने सौंपी रिपोर्ट

नावाडीह में बनेगा केन्द्रीय विद्यालय, सीओ ने सौंपी रिपोर्ट

जमीन के कारण कान्हाचट्टी स्थानांतरित होने वाला केन्द्रीय विद्यालय अब टंडवा में ही बनेगा। इस मामले में सीओ दिलीप कुमार ने नावाडीह उर्फ तेलयाडीह में 10 एकड़ जमीन चिन्हित कर रिपोर्ट भूमि सुधार उपसमाहर्ता...

नावाडीह में बनेगा केन्द्रीय विद्यालय, सीओ ने सौंपी रिपोर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 May 2017 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

जमीन के कारण कान्हाचट्टी स्थानांतरित होने वाला केन्द्रीय विद्यालय अब टंडवा में ही बनेगा। इस मामले में सीओ दिलीप कुमार ने नावाडीह उर्फ तेलयाडीह में 10 एकड़ जमीन चिन्हित कर रिपोर्ट भूमि सुधार उपसमाहर्ता को सौंपी है। जानकारी के अनुसार पहले प्रस्तावित स्कूल कल्याणपुर में खोलने की योजना थी, पर जमीन विवाद के कारण इसे दूसरे प्रखंड में स्थानांतरित करने की नौबत आ गई थी।

इस मामले में मीडिया द्वारा ध्यान आकृष्ठ कराने के बाद टंडवा के शिक्षाविद और प्रशासन हरकत में आये। इस मामले में सीओ दिलीप कुमार, 20 सूत्री अध्यक्ष मिथलेश कुमार गुप्ता ने जमीन का अवलोकन किया। बताया गया कि बुधवार को आयोजित ग्राम सभा में ग्रामीणों ने अनापत्ति देते हुए स्कूल खोलने की इजाजत दे दी। यह जमीन खाता नं 109, प्लॉट 38 और 79 में 10 एकड़ का रकवा है, जो जंगल-झाड़ी किस्म का है। इसे सरकार ही स्थानांतरित कर सकती है।

सूत्रों के अनुसार जमीन स्थानांतरित करने की तिथि 20 मई है। अंचल के पत्रांक 501 के माध्यम से रिपोर्ट तो अग्रसारित हो गयी है, पर सरकार निर्धारित समय पर अगर जमीन ट्रांसफर करती है, तभी स्कूल खुलने का मार्ग प्रशस्त होगा। इधर पूर्व जिप सदस्य बनवारी साव, समाजसेवी अरविन्द सिंह और भाजपा नेता मिथलेश, रामचंद्र गुप्ता ने उक्त पंचायत में स्कूल खोलने का स्वागत किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें