फोटो गैलरी

Hindi Newsविदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए कौलेश्वरी पर शुरू होंगी आकर्षक योजनाएं

विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए कौलेश्वरी पर शुरू होंगी आकर्षक योजनाएं

हंटरगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में रविवार को कौलेश्वरी प्रबंधन समिति की बैठक हुई। बैठक में डीसी और पर्यटन विभाग द्वारा मांगी गयी कौलेश्वरी की योजनाओं और पर्यटकों की संख्या की सूची तैयार की गयी।...

विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए कौलेश्वरी पर शुरू होंगी आकर्षक योजनाएं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Sun, 21 May 2017 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

हंटरगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में रविवार को कौलेश्वरी प्रबंधन समिति की बैठक हुई। बैठक में डीसी और पर्यटन विभाग द्वारा मांगी गयी कौलेश्वरी की योजनाओं और पर्यटकों की संख्या की सूची तैयार की गयी। कौलेश्वरी पर वर्ष 2016 में माहवार आये देसी और विदेशी पर्यटकों की पर्यटकों की सूची बनायी गयी। इसके अनुसार 2016 में कुल 43,28,250 पर्यटक कौलेश्वरी पहुंचे।

समिति डीसी और पर्यटन विभाग को यह सूची सौंपेगी। इसके अलावा कौलेश्वरी के विकास के लिए एक अरब रुपए की योजना भी तैयार की गयी। साथ ही पहाड़ पर विद्युतीकरण कार्य सुनिश्चित कराने, तलहटी और पहाड़ पर स्थित तालाबों के सौंद्रर्यीकरण की योजना पर चर्चा हुई। इसके अलावा विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए योजना बनाने पर विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसडीओ नन्द किशोर लाल ने की और संचालन सीओ रामसुमन प्रसाद ने किया। बैठक में प्रमुख प्रीति कुमारी, उपप्रमुख संगीता देवी, कौशलेंद्र कुमार सिंह, अरुण कुमार चौरसिया, बहोरी सिंह सहित अन्य शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें