फोटो गैलरी

Hindi Newsचम्पावत में गोल्ज्यू ग्रीष्मोत्सव का रंगारंग आगाज

चम्पावत में गोल्ज्यू ग्रीष्मोत्सव का रंगारंग आगाज

चम्पावत में पांचवें गोल्ज्यू ग्रीष्मोत्सव का रंगारंग आगाज हो गया है। प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने रिबन काटकर और दीप जलाकर महोत्सव का आगाज किया। स्कूली बच्चों ने जीजीआईसी से गोरल मैदान तक झांकी...

चम्पावत में गोल्ज्यू ग्रीष्मोत्सव का रंगारंग आगाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 May 2017 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

चम्पावत में पांचवें गोल्ज्यू ग्रीष्मोत्सव का रंगारंग आगाज हो गया है। प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने रिबन काटकर और दीप जलाकर महोत्सव का आगाज किया। स्कूली बच्चों ने जीजीआईसी से गोरल मैदान तक झांकी निकालकर दर्शकों का मन मोह लिया। गोल्ज्यू ग्रीष्मोत्सव छह दिनों तक चलेगा।

बुधवार सुबह गोल्ज्यू मंदिर में पंडित हरीश पांडेय, बसंत पांडेय, कीर्ति बल्लभ सक्टा और गिरीश कलोनी के मंत्रोच्चारण और यजमान पालिकाध्यक्ष प्रकाश तिवारी, देवीलाल वर्मा, श्याम कार्की, सुधीर साह, सुंदर कार्की और हिम्मत कार्की ने पूजा अर्चना की। दोपहर एक बजे स्कूली बच्चों ने जीजीआईसी से गोरल मैदान तक शोभा यात्रा निकाली। शोभा यात्रा में उदयन इंटरनेशनल स्कूल, जीजीआईसी, यूनिवर्सल, विद्यामंदिर, मॉर्डन, वीरशिवा और जीआईसी के बच्चों ने सुंदर प्रस्तुति कर दर्शकों का मन मोह लिया। बच्चों ने अलग-अलग वेश-भूषा में अनेक भगवानों और कलाकृतियों का जीवंत मंचन किया। जीजीआईसी की बालिकाओं पारंपरिक कुमाऊंनी परिधान में कलश यात्रा के माध्यम से मुख्य अतिथि और अन्य आगंतुकों का स्वागत किया। शोभा यात्रा के गोरल मैदान में पहुंचने के बाद करीब ढाई बजे मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने महोत्सव का शुभारंभ किया। उन्होंने गोल्ज्यू मंदिर पहुंचकर गोलू देवता की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद मांगा। जीजीआईसी की बालिकाओं ने मुख्य अतिथि के आगमन पर स्वागत गीत प्रस्तुत किया। साथ ही अन्य स्कूलों से आए बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। पिथौरागढ़ से आए छलियाओं ने छलिया नृत्य प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरीं। मुख्य अतिथि मंत्री रेखा आर्या ने महोत्सव में लगे हथकरघा और सरकारी स्टालों का निरीक्षण कर जानकारी प्राप्त की। इसके बाद आयोजन समिति के साथ प्रभारी मंत्री ने गोल्ज्यू स्मारिका का विमोचन किया। प्रभारी मंत्री ने चम्पावत गोल्ज्यू महोत्सव में उनको बुलाने के लिए आयोजकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने गोल्ज्यू की जन्म भूमि पर आने को अपना सौभाग्य बताया। उन्होंने कहा कि गोल्ज्यू की कृपा से वह चम्पावत की सभी समस्यों को दूर करने का प्रयास करेंगी। इस अवसर पर विधायक पूरन फर्त्याल, जिलाधिकारी डॉ. अहमद इकबाल, एडीएम हेमंत वर्मा, एसडीएम सदर सीमा विश्वकर्मा, जिलाध्यक्ष हिमेश कलखुड़िया, मुकेश महराना, कैलाश अधिकारी आदि मौजूद रहे। मेले को लेकर दूर-दराज से आए व्यापारियों के अलावा आम जनता में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें