फोटो गैलरी

Hindi Newsकुल शरीफ के साथ लोहाघाट में उर्स मेले का समापन

कुल शरीफ के साथ लोहाघाट में उर्स मेले का समापन

हजरत कालू सैय्यद बाबा की मजार पर लगने वाले तीन दिवसीय सालाना उर्स मेले का रविवार को कुल शरीफ के साथ समापन हो गया। इस दौरान सैकड़ों जायरीनों ने बाबा की मजार पर चादरपोशी...

कुल शरीफ के साथ लोहाघाट में उर्स मेले का समापन
Sun, 21 May 2017 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

हजरत कालू सैय्यद बाबा की मजार पर लगने वाले तीन दिवसीय सालाना उर्स मेले का रविवार को कुल शरीफ के साथ समापन हो गया। इस दौरान सैकड़ों जायरीनों ने बाबा की मजार पर चादरपोशी की।

शनिवार की रात को चादरपोशी में चम्पावत, पिथौरागढ़, पीलीभीत, रानीखेत, अल्मोड़ा, धारचूला, बरेली आदि स्थानों से आए जायरीनों ने हजरत कालू सैय्यद बाबा की मजार पर चादरपोशी की। कमेटी ने दूर-दराज से आए जायरीनों के लिए खाने और रहने की व्यवस्था की थी। रात को उत्तराखंड वारसी कव्वाल पिथौरागढ़ के सलमान बख्श, रवि भाई और समीर बख्श के साथ अन्य कलाकारों ने बाबा की शान में अनेकों कलाम पेश कर जायरीनों को अपना मुरीद बना दिया। उन्होंने- ये जमीं जब न थी ये जहां जब न था अल्ला हू अल्ला हू अल्ला हू...,छाप तिलक..., दमादम मस्तकलंदर..., भर दो झोली..., अनवारे मोहम्मद..., हर दर्द की दवा है मोहम्मद के शहर में..., न कलियां खिलती न गुल मुस्कुराते..., समेत कई दिलकश पेशकश से वाहवाही लूटी। रविवार सुबह कुल शरीफ के बाद उर्स का समापन किया गया। बफ्फ बोर्ड के सदर बाबा हसमत के अलावा कमेटी के लोगों ने मुल्क की तरक्की और खुशहाली की दुआ मांगी। उन्होंने कहा कि कालू सैय्यद बाबा की मजार पर होने वाले उर्स पर मुस्लिमों के अलावा हिन्दू भाईयों की भी पूरी आस्था है। इस मौके पर जावेद यार खां, डॉ. योगेश चतुर्वेदी, बल्लू माहरा,नाजिस हुसैन, जाहिद सिद्दीकी, रसीद सिद्दीकी, नजर सिद्दीकी, अजहर सिद्दकी, रहीश हुसैन, सलीम, निस्सू खान आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें