फोटो गैलरी

Hindi Newsपिथौरागढ़ में सरकारी विभागों पर यूपीसीएल का दो करोड़ कर्ज

पिथौरागढ़ में सरकारी विभागों पर यूपीसीएल का दो करोड़ कर्ज

पिथौरागढ़ जनपद में सरकारी विभाग यूपीसीएल के 2 करोड़ से अधिक के कर्जदार हैं। कई बार सूचित करने के बाद भी इन विभागों ने यूपीसीएल के बकाये का भुगतान नहीं किया है। यूपीसीएल ने अब बकाये के भुगतान के लिए...

पिथौरागढ़ में सरकारी विभागों पर यूपीसीएल का दो करोड़ कर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 22 Feb 2017 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पिथौरागढ़ जनपद में सरकारी विभाग यूपीसीएल के 2 करोड़ से अधिक के कर्जदार हैं। कई बार सूचित करने के बाद भी इन विभागों ने यूपीसीएल के बकाये का भुगतान नहीं किया है। यूपीसीएल ने अब बकाये के भुगतान के लिए कड़ी कार्रवाई का मन बनाया है। सभी विभागों को यूपीसीएल ने मार्च प्रथम सप्ताह तक बिल जमा कराने के नोटिस भेजे हैं। ऐसे नहीं करने पर यूपीसीएल बिजली कनेक्शन काट देगा।

सीमांत जनपद में यूपीसीएल को 25 सरकारी विभागों ने 2करोड़ 31 लाख से अधिक की धनराशि का भुगतान करना है। जिसमें जल निगम को सर्वाधिक 1,64,83,107 की धनराशि का भुगतान करना है। सीएमओ कार्यालय को 10,89,230 का भुगतान करना है। बीएसएनएल को 4,60,213 का बिजली के बिल का बकाया जमा करना है। डीएम कार्यालय को भी यूपीसीएल का बिल चुकाना है। डीएम कार्यालय ने बिजली के बिल के यूपीसीएल को 11,864 देने हैं। एसपी कार्यालय को 1,98,043 का बिल जमा कराना है। नगरपालिका को 8,63,588 और अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई 109177 का बिल देना हैं। अधिशासी अभियंता यूपीसीएल पवन सिंह ने बताया कि कई बार नोटिस भेजे जाने के बावजूद भी कई विभागों की ओर से लंबे समय से भुगतान नहीं किया गया है। यूपीसीएल के अधिशासी अभियंता पवन सिंह ने बताया कि सभी बकाएदारों को अंतिम नोटिस भेज दिया गया है। भुगतान न करने वाले विभागों के कनेक्शन मार्च प्रथम सप्ताह में विच्छेदित कर दिए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें