फोटो गैलरी

Hindi Newsपानी के नए कनेक्शन लेने पर 15 जून तक रोक

पानी के नए कनेक्शन लेने पर 15 जून तक रोक

जिले के पहाड़ी क्षेत्रों में एक अप्रैल से पानी के नए कनेक्शन लेने पर रोक लगा दी गई है। यह निर्णय गर्मी के सीजन को देखते हुए लिया गया है। नए कनेक्शन लेने के लिए अब 15 जून तक का इंतजार करना पड़ेगा।...

पानी के नए कनेक्शन लेने पर 15 जून तक रोक
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के पहाड़ी क्षेत्रों में एक अप्रैल से पानी के नए कनेक्शन लेने पर रोक लगा दी गई है। यह निर्णय गर्मी के सीजन को देखते हुए लिया गया है। नए कनेक्शन लेने के लिए अब 15 जून तक का इंतजार करना पड़ेगा। जिले के मैदानी क्षेत्रों में नए कनेक्शन लेने में फिलहाल रोक नहीं है।

गर्मी के सीजन में पानी की किल्लत रहती है, पेयजल स्रोतों में पानी की कमी के कारण नलों में पर्याप्त पानी नहीं आता। प्रतिवर्ष गर्मी में जल संस्थान नए कनेक्शन जारी नहीं करता। इस बार भी यह नियम लागू रहेगा। एक अप्रैल से 15 जून तक विभाग ने नए कनेक्शन जारी करने पर रोक लगा दी है। जल संस्थान के ईई विशाल कुमार सक्सेना ने बताया कि चम्पावत, लोहाघाट, पाटी और बाराकोट ब्लाकों में नए पेयजल संयोजन नहीं दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिले के मैदानी क्षेत्र टनकपुर और बनबसा में नए कनेक्शन लेने पर रोक नहीं है। पर्वतीय क्षेत्र में नए कनेक्शन के लिए सभी आवेदनों का निस्तारण कर दिया गया है। विभाग के पास इस प्रकार की कोई पुरानी फाइल पेंडिंग नहीं है। नए कनेक्शन पर रोक लगने के बाद जिले के सैकड़ों उपभोक्ताओं को अब पानी की लाइन बिछाने के लिए तीन माह का इंतजार करना पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें