शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 12:33 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
ऑटोवालों की समस्या दूर करेंगे, नए स्टैंड बनाएंगे, हर साल किराए की समीक्षा करेंगे : केजरीवालव्यापारियों को मान-सम्मान मिलेगा, व्यापार करने की आजादी मिलेगी : केजरीवाल900 हेल्थ सेंटर खोलेंगे : केजरीवालदिल्ली को कारोबार का हब बनाएंगे : केजरीवालदिल्ली में वैट का रेट सबसे कम करेंगे, जिससे महंगाई कम होगी और टैक्स चोरी भी नहीं होगी : केजरीवालदिल्ली के गांवों को बसों और मेट्रो से जोड़ेंगे: केजरीवालसरकारी अस्पतालों का प्रशासन सुधारेंगे, डॉक्टरों को सम्मान और सुरक्षा देंगे: केजरीवालपांच साल में यमुना को खूबसूरत बनाएंगे, उद्योगों का कचरा डालना बंद करवाएंगे: केजरीवालपानी के लिए दूसरे राज्यों के आगे हाथ फैलाना बंद करेंगे: केजरीवाल5 साल में हर घर में पानी की पाइप लाइन पहुचाएंगे : केजरीवाल24 घंटे बिजली देंगे, आधे दाम पर देंगे : केजरीवालधीरे-धीरे दिल्ली को सोलर एनर्जी की ओर लेकर जाएंगे : केजरीवाल
कमजोर वैश्विक रुख से सेंसेक्स 212 अंक लुढ़का
मुंबई, एजेंसी First Published:21-12-12 05:32 PM

वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच चालू वर्ष के समाप्त होने से पहले मुनाफावसूली के कारण बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुक्रवार को 212 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ।

सेंसेक्स 211.92 अंक या 1.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 19,242 पर बंद हुआ। रीयल्टी, धातु तथा स्वास्थ्य क्षेत्रों में ज्यादा गिरावट देखी गयी। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 68.70 अंक या 1.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 5,847.70 अंक पर बंद हुआ।

कारोबारियों के अनुसार वैश्विक बाजारों में गिरावट के बीच साल समाप्त होने से पहले प्रमुख निवेशकों द्वारा मुनाफावसूली से बाजार में गिरावट आयी।

आईआईएफएल के शोध प्रमुख अमर अंबानी ने कहा कि राजकोषीय समस्याओं से जुड़े मुद्दों के कारण वैश्विक धारणा कमजोर रही। राजग शासन के दौरान स्पेक्ट्रम आवंटन में कथित अनियमितता के संदर्भ में सीबीआई द्वारा आरोप-पत्र दाखिल किये जाने की रिपोर्ट से भारतीय एयरटेल का शेयर 3
प्रतिशत नीचे आया। तीस शेयरों में से आईटीसी तथा टीसीएस को छोड़कर सभी नुकसान में रहे।

 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड