शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 07:10 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'गुड्डू रंगीला' का रिव्यू फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत हेमा मालिनी के ड्राइवर को कुछ ही घंटों में मिली जमानत, बच्ची की मौत से हेमा दुखी झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान
कमजोर वैश्विक रुख से सेंसेक्स 212 अंक लुढ़का
मुंबई, एजेंसी First Published:21-12-12 05:32 PM

वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच चालू वर्ष के समाप्त होने से पहले मुनाफावसूली के कारण बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुक्रवार को 212 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ।

सेंसेक्स 211.92 अंक या 1.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 19,242 पर बंद हुआ। रीयल्टी, धातु तथा स्वास्थ्य क्षेत्रों में ज्यादा गिरावट देखी गयी। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 68.70 अंक या 1.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 5,847.70 अंक पर बंद हुआ।

कारोबारियों के अनुसार वैश्विक बाजारों में गिरावट के बीच साल समाप्त होने से पहले प्रमुख निवेशकों द्वारा मुनाफावसूली से बाजार में गिरावट आयी।

आईआईएफएल के शोध प्रमुख अमर अंबानी ने कहा कि राजकोषीय समस्याओं से जुड़े मुद्दों के कारण वैश्विक धारणा कमजोर रही। राजग शासन के दौरान स्पेक्ट्रम आवंटन में कथित अनियमितता के संदर्भ में सीबीआई द्वारा आरोप-पत्र दाखिल किये जाने की रिपोर्ट से भारतीय एयरटेल का शेयर 3
प्रतिशत नीचे आया। तीस शेयरों में से आईटीसी तथा टीसीएस को छोड़कर सभी नुकसान में रहे।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड