सोमवार, 25 मई, 2015 | 04:49 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
कमजोर वैश्विक रुख से सेंसेक्स 212 अंक लुढ़का
मुंबई, एजेंसी First Published:21-12-12 05:32 PM

वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच चालू वर्ष के समाप्त होने से पहले मुनाफावसूली के कारण बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुक्रवार को 212 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ।

सेंसेक्स 211.92 अंक या 1.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 19,242 पर बंद हुआ। रीयल्टी, धातु तथा स्वास्थ्य क्षेत्रों में ज्यादा गिरावट देखी गयी। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 68.70 अंक या 1.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 5,847.70 अंक पर बंद हुआ।

कारोबारियों के अनुसार वैश्विक बाजारों में गिरावट के बीच साल समाप्त होने से पहले प्रमुख निवेशकों द्वारा मुनाफावसूली से बाजार में गिरावट आयी।

आईआईएफएल के शोध प्रमुख अमर अंबानी ने कहा कि राजकोषीय समस्याओं से जुड़े मुद्दों के कारण वैश्विक धारणा कमजोर रही। राजग शासन के दौरान स्पेक्ट्रम आवंटन में कथित अनियमितता के संदर्भ में सीबीआई द्वारा आरोप-पत्र दाखिल किये जाने की रिपोर्ट से भारतीय एयरटेल का शेयर 3
प्रतिशत नीचे आया। तीस शेयरों में से आईटीसी तथा टीसीएस को छोड़कर सभी नुकसान में रहे।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingचेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर मुंबई इंडियन्स बना आईपीएल चैम्पियन
मुंबई इंडियंस ने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत आईपीएल-8 खिताब जीत लिया है। रविवार को खेले गए फाइनल में मुंबई ने दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को एकतरफा मुकाबले में 41 रन से करारी शिकस्त दी और कुल दूसरी बार चैंपियन बनीं।