सोमवार, 04 मई, 2015 | 11:29 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
शाहजहांपुर- खुटार में कंटेनर-कार की टक्कर में छह युवकों की मौतअमरोहा में चलती ट्रेन से कूदे वृद्ध दंपति, पति दूर गिरा, पत्नी ट्रेन और पटरी के बीच गिरी, पूरी ट्रेन महिला के ऊपर से गुजरी, महिला पूरी तरह सुरक्षित।विपक्षी पार्टियों द्वारा झारखंड बंद आज, धनबाद में 15 मिनट राजधानी एकेसप्रेस को रोका गया, जगह जगह टायर जलाकर जाम की कोशिश, झाविमो जिला अध्यक्ष फिरोज खान को पुलिस ने घर से गिरफ्तार किया, जमशेदपुर से तोड़फोड़ की सूचनाएं
कमजोर वैश्विक रुख से सेंसेक्स 212 अंक लुढ़का
मुंबई, एजेंसी First Published:21-12-12 05:32 PM

वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच चालू वर्ष के समाप्त होने से पहले मुनाफावसूली के कारण बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुक्रवार को 212 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ।

सेंसेक्स 211.92 अंक या 1.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 19,242 पर बंद हुआ। रीयल्टी, धातु तथा स्वास्थ्य क्षेत्रों में ज्यादा गिरावट देखी गयी। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 68.70 अंक या 1.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 5,847.70 अंक पर बंद हुआ।

कारोबारियों के अनुसार वैश्विक बाजारों में गिरावट के बीच साल समाप्त होने से पहले प्रमुख निवेशकों द्वारा मुनाफावसूली से बाजार में गिरावट आयी।

आईआईएफएल के शोध प्रमुख अमर अंबानी ने कहा कि राजकोषीय समस्याओं से जुड़े मुद्दों के कारण वैश्विक धारणा कमजोर रही। राजग शासन के दौरान स्पेक्ट्रम आवंटन में कथित अनियमितता के संदर्भ में सीबीआई द्वारा आरोप-पत्र दाखिल किये जाने की रिपोर्ट से भारतीय एयरटेल का शेयर 3
प्रतिशत नीचे आया। तीस शेयरों में से आईटीसी तथा टीसीएस को छोड़कर सभी नुकसान में रहे।

 
 
|
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingदिल्ली को हराकर फिर शीर्ष पर पहुंची राजस्थान रॉयल्स
राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 36वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को रनों से हरा दिया। इसके साथ ही रॉयल्स 14 अंकों के साथ एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गए।