रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 06:36 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
कमजोर वैश्विक रुख से सेंसेक्स 212 अंक लुढ़का
मुंबई, एजेंसी First Published:21-12-12 05:32 PM

वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच चालू वर्ष के समाप्त होने से पहले मुनाफावसूली के कारण बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुक्रवार को 212 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ।

सेंसेक्स 211.92 अंक या 1.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 19,242 पर बंद हुआ। रीयल्टी, धातु तथा स्वास्थ्य क्षेत्रों में ज्यादा गिरावट देखी गयी। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 68.70 अंक या 1.16 प्रतिशत की गिरावट के साथ 5,847.70 अंक पर बंद हुआ।

कारोबारियों के अनुसार वैश्विक बाजारों में गिरावट के बीच साल समाप्त होने से पहले प्रमुख निवेशकों द्वारा मुनाफावसूली से बाजार में गिरावट आयी।

आईआईएफएल के शोध प्रमुख अमर अंबानी ने कहा कि राजकोषीय समस्याओं से जुड़े मुद्दों के कारण वैश्विक धारणा कमजोर रही। राजग शासन के दौरान स्पेक्ट्रम आवंटन में कथित अनियमितता के संदर्भ में सीबीआई द्वारा आरोप-पत्र दाखिल किये जाने की रिपोर्ट से भारतीय एयरटेल का शेयर 3
प्रतिशत नीचे आया। तीस शेयरों में से आईटीसी तथा टीसीएस को छोड़कर सभी नुकसान में रहे।
 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ