रविवार, 25 जनवरी, 2015 | 17:44 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
हमारी दोस्ती का असर दोनों देशों के रिश्तों में दिख रहा है: ओबामाओबामा : अकेले में मिलते हैं तो एक दूसरे को समझते हैंएक-दूसरे को जानने की कोशिश की : मोदीमोदी : पर्सनल कमेस्ट्री मायने रखती हैअकेले में जो बात होती है उसे पर्दे में रहने दें : मोदीरक्षा क्षेत्र में तकनीकी सहयोग पर हमारी चर्चा हुई:ओबामाओबामा : मंगलवार को रेडियो पर भारतीय लोगों से बातचीत का इंतजार हैहम परमाणु करार पर अमल की ओर आगे बढ़े :ओबामाओबामा :हम भारत-अमेरिका के रिश्तों को नई ऊंचाई तक ले जाना चाहते हैंहम अपने व्यापारिक रिश्तों को और आगे ले जाएंगे : ओबामाओबामा : चाय पर चर्चा के लिए पीएम मोदी का शुक्रियान्योते के लिए धन्यवाद : ओबामाओबामा ने हिंदी में कहा मेरा प्यार भरा नमस्कारओबामा ने नमस्ते के साथ अपना बयान शुरू कियापर्यावरण के लिए दोनों देश मिलकर काम करेंगे :मोदीआतंकी गुटों पर कार्रवाई को लेकर कोई भेद नहीं रखेंगे :मोदीमोदी: रक्षा के क्षेत्र में, समुद्री सुरक्षा के क्षेत्र में हम सहयोग बढ़ाएंगेपरमाणु करार के व्यवसायिक नतीजे अब दिखेंगे : मोदीमोदी : पिछले कुछ दिनों में दोनों देशों में गर्मजोशी दिखीअमेरिका सबसे अच्छा दोस्त है :मोदीमैं अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने हमारा न्यौता स्वीकारा। मैं जानता हूं कि दोनों कितने व्यस्त रहते हैं- मोदीमोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत में ओबामा और मिशेल का स्वागत है। गणतंत्र दिवस पर हमारा महमान बनना खास हैहैदराबाद हाउस में हुई मोदी और ओबामा की मुलाकातओबामा और मोदी देंगे साझा बयानथोड़ी देर में मीडिया के सामने आएंगे ओबामा और मोदी
मौद्रिक नीति से पहले सेंसेक्स 56 अंक चढ़ा
मुंबई, एजेंसी First Published:16-04-12 05:04 PM
Image Loading

सीमित गतिविधियों के बीच बैंकिंग और वाहन कंपनियों के शेयरों में अंतिम घंटे की खरीदारी में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 56 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ। भारतीय रिजर्व बैंक की सालाना मौद्रिक नीति की समीक्षा कल आनी है और महंगाई में मामूली कमी के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्रीय बैंक ब्याज दरों में कटौती कर सकता है।

तीस शेयरों वाला सेंसेक्स 17010.16 से 17173.06 अंक के दायरे में घूमने के बाद अंत में 56.44 अंक या 0.33 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,150.95 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स की कंपनियों में 15 के शेयर लाभ में रहे, 14 में नुकसान दर्ज हुआ, जबकि विप्रो का शेयर स्थिर रहा।

इसी के अनुरूप नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 18.75 अंक या 0.36 प्रतिशत की बढ़त के साथ 5226.20 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 5183.50 अंक के निचले स्तर तक चला गया। ब्रोकरों ने कहा कि मार्च महीने में महंगाई की दर घटकर 6.89 प्रतिशत पर आ गई है। इससे यह उम्मीद बंधी है कि रिजर्व बैंक कल रेपो दरों में 0.25 प्रतिशत की कटौती कर सकता है।
    
बैंकिंग वर्ग का सूचकांक 1.22 प्रतिशत की बढ़त के साथ 12,028.61 अंक रहा। एसबीआई, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी लि आईडीबीआई बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, इंडसइंड बैंक, बैंक आफ इंडिया और यस बैंक के शेयरों में बढ़त रही। वाहन वर्ग के सूचकांक में सबसे ज्यादा 1.31 प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई और यह 10288.94 अंक पर पहुंच गया।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड