फोटो गैलरी

Hindi Newsमुख्य दरों में कटौती से अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलेगा, मासिक किस्तें घटेंगी: सिन्हा

मुख्य दरों में कटौती से अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलेगा, मासिक किस्तें घटेंगी: सिन्हा

आरबीआई द्वारा दरों में कटौती से अल्पकालिक आधार पर अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलने की उम्मीद जाहिर करते हुए वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने आज कहा कि इस फैसले से ऋण की मासिक किस्त उल्लेखनीय रूप से...

मुख्य दरों में कटौती से अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलेगा, मासिक किस्तें घटेंगी: सिन्हा
एजेंसीWed, 04 Mar 2015 12:38 PM
ऐप पर पढ़ें

आरबीआई द्वारा दरों में कटौती से अल्पकालिक आधार पर अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलने की उम्मीद जाहिर करते हुए वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने आज कहा कि इस फैसले से ऋण की मासिक किस्त उल्लेखनीय रूप से कम होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्य दरों में और कटौती की गुंजाइश है।

आरबीआई द्वारा मुख्य दरों में 0.25 प्रतिशत की कटौती की घोषणा के तुरंत बाद सिन्हा ने कहा कि ब्याज दरों में कटौती से पिछले सप्ताह पेश आम बजट के प्रति विश्वास जाहिर होता है। मंत्री ने कहा कि ब्याज दरों में कटौती से अल्पकाल में अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलेगा और कर्ज की मासिक किस्तें (ईएमआई) उल्लेखनीय रूप से कम होगी। उन्होंने कहा आने वाले दिनों में दर चक्र में क्या होगा, यह आगामी आंकड़ों पर आधारित होगा और आरबीआई ने इसके बारे में स्पष्ट संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्य दरों में कटौती की और गुंजाइश बरकरार है। उन्होंने कहा कि मुद्रास्फीति अनुमान घट गए हैं और अपस्फीति (डिफ्लेशन) का वैश्विक रुझान बरकरार है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें