फोटो गैलरी

Hindi Newsएयरइंडिया खड़े विमानों के बीमे पर खर्च रही 60 लाख डॉलर

एयरइंडिया खड़े विमानों के बीमे पर खर्च रही 60 लाख डॉलर

नकदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया के पायलटों ने रविवार को आरोप लगाया कि कंपनी कथित तौर पर उन विमानों का बीमा करा रही है जो कई साल से इस्तेमाल में नहीं लाए जा रहे हैं और इन पर वह साल में 60 लाख डॉलर...

एयरइंडिया खड़े विमानों के बीमे पर खर्च रही 60 लाख डॉलर
एजेंसीSun, 12 Oct 2014 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

नकदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया के पायलटों ने रविवार को आरोप लगाया कि कंपनी कथित तौर पर उन विमानों का बीमा करा रही है जो कई साल से इस्तेमाल में नहीं लाए जा रहे हैं और इन पर वह साल में 60 लाख डॉलर खर्च कर रही है। हालांकि, कंपनी ने इस आरोप का खंडन किया है।

कंपनी के पायलटों की मान्यता प्राप्त यूनियन इंडियन कामर्शियल पायलटस एसोसिएशन (आईसीपीए) ने इन आरोपों की स्वतंत्र जांच कराए जाने और इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर जवाबदेही तय करने की मांग की है। आईसीपीए के महासचिव शैलेन्द्र सिंह ने एयर इंडिया चेयरमैन रोहित नंदन को लिखे एक पत्र में कहा कि छह बोइंग 737-200 विमान तीन साल से अधिक समय से सेवा में नहीं हैं और उनमें से प्रत्येक का 10 लाख डॉलर का हर साल बीमा कराया जा रहा है। हम इस भारी वित्तीय अनियमितता की एक बाहरी एजेंसी से जांच कराए जाने की मांग करते हैं।

आईसीपीए के इन आरोपों को झूठा और भ्रामक करार देते हुए एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि पांच बोइंग 737-200 विमानों को पिछले साल केवल 10 लाख डॉलर में बीमा कराया गया था और इस साल 50,000 डॉलर में बीमा कराया गया।  चूंकि विमान अब भी एयर इंडिया के पंजीकरण के अधीन हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें