शनिवार, 26 जुलाई, 2014 | 02:06 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    विपक्ष के नेता के पद की हकदार नहीं कांग्रेसः अटॉर्नी जनरल सीपीपी बैठक के लिए अकेले पहुंचीं सोनिया, बैठक थी ही नहीं मलाइका की चांदी के बाद अभिनव ने दिलाया सोना मलाइका की चांदी के बाद अभिनव ने दिलाया सोना मलाइका की चांदी के बाद अभिनव ने दिलाया सोना 10 मीटर एयर राइफल में बिंद्रा ने जीता स्वर्ण पदक 10 मीटर एयर राइफल में बिंद्रा ने जीता स्वर्ण पदक 10 मीटर एयर राइफल में बिंद्रा ने जीता स्वर्ण पदक उत्तर प्रदेश में वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सात मरे उत्तर प्रदेश में वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सात मरे
 
शेयरधारको ने विप्रो को अलग कंपनी बनाने को दी मंजूरी
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:31-12-12 05:04 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

विप्रो ने सोमवार को कहा कि कंपनी के गैर-सूचना प्राद्योगिकी कारोबार को एक अलग कंपनी के तहत लाने की योजना को शेयरधारकों ने मंजूरी दे दी। यह अलग इकाई शेयर बाजार में सूचीबद्ध नहीं होगी।

कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को बताया शेयरधारकों ने 28 दिसंबर 2012 की बैठक में विप्रो लिमिटेड, अजीम प्रेमजी कस्टोडियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और विप्रो ट्रेड़वर्क्‍स होल्डिंग लिमिटेड की व्यवस्था को मंजूरी दी।

इस घोषणा के बाद विप्रो का शेयर बंबई स्टाक एक्सचेंज में 1.34 फीसदी चढ़कर 396.50 रुपए पर पहुंच गया। सूचना में कहा गया है कि शेयरधारकों की असाधरण आम बैठक में कुल 393 शेयरधारक उपस्थित थे जिसमें से 18 शेयरधारक प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह से थे। कंपनी के कुल दो लाख 35 हजार से कुछ अधिक शेयरधारक हैं।

देश की तीसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी ने पिछले महीने ही घोषणा की थी कि वह सूचना प्रौद्योगिकी से इतर अपने दूसरे व्यावसाय जैसे उपभोक्ता देखभाल एवं लाइटिंग को लेकर अलग कंपनी बनायेगी। विप्रो लिमिटेड पूरी तरह सूचना प्रौद्योगिकी कारोबार वाली सूचीबद्ध कंपनी बनी रहेगी।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°