शुक्रवार, 04 सितम्बर, 2015 | 11:15 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पीएम ने माना कि हमारे देश में 18 हजार गांव ऐसे हैं जहां बिजली नहीं है। एक हजार दिनों में 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचानी है।पीएम ने सार्थक भारद्वाज से पूछा कहां से हुआ खाना बनाने का शौक ? पूछा क्या बनना चाहते हो ? सार्थक ने कहा वे शेफ बनना चाहेंगे।2020 तक सभी घरों में चौबीसों घंटे बिजली होनी चाहिए- पीएमगोआ की छात्रा सोनिया ने पीएम से पूछा कि आपको कौन सा खेल पसंद है ?कला उत्सव वेबसाइट लांच, स्कूलों में कला की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए लांच की गई है वेबसाइटदेश के पहले राष्ट्रपति डां. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की स्मृति में 10 रुपये का सिक्का जारीमुंबई: आरबीआई बिल्डिंग में लगी आग
भारतीय बाजार के लिए पैसा खर्च नहीं किया: वालमार्ट
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:10-12-2012 10:38:06 PMLast Updated:10-12-2012 10:42:48 PM
Image Loading

भारती वालमार्ट ने भारतीय बाजार में घुसने के  लिए भारत में लाबिंग (जनसंपर्क) पर पैसा खर्च करने के आरोप से सोमवार को इनकार किया।

अमेरिकी संसद में लाबिंग खर्च के बारे में दी गई जानकारी के खुलासे के बाद भारती वालमार्ट प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि ये आरोप पूरी तरह बेबुनियाद है। अमेरिकी कानून के अनुसार अमेरिकी कंपनियों को तिमाही आधार पर लाबिंग खर्च के बारे में ब्योरा देना होता है।

बयान में कहा गया है कि ये खर्च कर्मचारियों, दूसरी देनदारियां, परामर्श तथा अमेरिका में दिए गए योगदान से संबद्ध है। अधिकारी ने कहा कि हमारा वाशिंगटन कार्यालय स्वभाविक रूप से अमेरिकी अधिकारियों के साथ उन व्यापार और निवेश मुद्दों पर चर्चा करता रहता है जो अमेरिका तथा दुनिया के अन्य देशों पर प्रभाव डालता है।

इस बारे में कानून के मुताबिक घोषणा की जाती है। वालमार्ट द्वारा 2008 से अब तक भारत में निवेश के लिए बाजार पहुंच बढ़ाने समेत विभिन्न लाबिंग गतिविधियों पर 2.5 करोड़ डॉलर (करीब 125 करोड़ रुपए) खर्च किए जाने की रिपोर्ट के मद्देनजर भाजपा तथा वाम दलों ने आरोप लगाया है कि पैसा भारत में खर्च किया गया। भारती वालमार्ट प्राइवेट लि भारती इंटरप्राइजेज तथा दुनिया की प्रमुख खुदरा कंपनी वालमार्ट की संयुक्त उद्यम है। 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingअटापट्टू ने छोड़ा श्रीलंका का मुख्य कोच पद
लगातार दो टेस्ट सीरीज हारने के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मारवान अटापट्टू ने मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) द्वारा गुरुवार को जारी एक वक्तव्य से यह जानकारी मिली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब संता गया बैंक लूटने...
संता बैंक में डकैती डालने पहुंचा मगर रिवॉलवर घर पर ही भूल गया...
मगर बैंक फिर भी लूट लाया बताओ कैसे?
क्योंकि बैंक मैनेजर बंता था...
बंता: (संता से बोला) कोई बात नहीं...पैसे ले जाओ रिवॉलवर कल दिखा जाना!!