शनिवार, 18 अप्रैल, 2015 | 17:09 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
सूरत: ओएनजीसी के तेल कुएं में आग
भारतीय बाजार के लिए पैसा खर्च नहीं किया: वालमार्ट
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:10-12-12 10:38 PMLast Updated:10-12-12 10:42 PM
Image Loading

भारती वालमार्ट ने भारतीय बाजार में घुसने के  लिए भारत में लाबिंग (जनसंपर्क) पर पैसा खर्च करने के आरोप से सोमवार को इनकार किया।

अमेरिकी संसद में लाबिंग खर्च के बारे में दी गई जानकारी के खुलासे के बाद भारती वालमार्ट प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि ये आरोप पूरी तरह बेबुनियाद है। अमेरिकी कानून के अनुसार अमेरिकी कंपनियों को तिमाही आधार पर लाबिंग खर्च के बारे में ब्योरा देना होता है।

बयान में कहा गया है कि ये खर्च कर्मचारियों, दूसरी देनदारियां, परामर्श तथा अमेरिका में दिए गए योगदान से संबद्ध है। अधिकारी ने कहा कि हमारा वाशिंगटन कार्यालय स्वभाविक रूप से अमेरिकी अधिकारियों के साथ उन व्यापार और निवेश मुद्दों पर चर्चा करता रहता है जो अमेरिका तथा दुनिया के अन्य देशों पर प्रभाव डालता है।

इस बारे में कानून के मुताबिक घोषणा की जाती है। वालमार्ट द्वारा 2008 से अब तक भारत में निवेश के लिए बाजार पहुंच बढ़ाने समेत विभिन्न लाबिंग गतिविधियों पर 2.5 करोड़ डॉलर (करीब 125 करोड़ रुपए) खर्च किए जाने की रिपोर्ट के मद्देनजर भाजपा तथा वाम दलों ने आरोप लगाया है कि पैसा भारत में खर्च किया गया। भारती वालमार्ट प्राइवेट लि भारती इंटरप्राइजेज तथा दुनिया की प्रमुख खुदरा कंपनी वालमार्ट की संयुक्त उद्यम है। 

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingसुपरकिंग्स और रॉयल्स में ‘श्रेष्ठता’ की जंग
आईपीएल आठ में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही राजस्थान रॉयल्स और सबसे सफल एवं मजबूत टीमों में से एक चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें रविवार को आमने सामने होंगी तो मुकाबला जीत से कहीं अधिक श्रेष्ठता साबित करने का रहेगा।