रविवार, 02 अगस्त, 2015 | 19:50 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तराखंड: हरिद्वार में तेज रफ्तार कार से पुलिसवालों को कुचलने की कोशिश। पुलिस ने तेज रफ्तार कार को की थी रोकने की कोशिश।बरेली: भाजपा के प्रशिक्षण शिविर में आतंकवाद-राष्ट्रवाद पर मंथन।बरेली: वैज्ञानिक डा. दीपक हत्याकांड में रिसर्च स्टूडेंट से पूछताछ। क्राइम ब्रांच ने शक के दायरे में लिए गए कुछ वैज्ञानिक।
यूनिटेक-टेलीनॉर विवाद का निपटारा पंचनिर्णय से
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:12-04-2012 05:51:23 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

कंपनी लॉ बोर्ड ने नॉर्वे की दूरसंचार कंपनी टेलीनॉर को झटका देते हुए भारतीय कंपनी यूनिटेक को संयुक्त उद्यम यूनिनॉर की परिसंपत्तियों के नियंत्रण और स्थानांतरण विवाद को सिंगापुर में पंचनिर्णय के जरिये निपटाने की अनुमति दे दी है।

दूरसंचार कंपनी यूनिनॉर में भागीदार इन दोनों कंपनियों के बीच संयुक्त उद्यम की परिसंपत्ति के प्रबंधन, नियंत्रण और हस्तांतरण को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। यूनिटेक इस मामले को पंचनिर्णय में ले जाना चाह रही थी, जबकि टेलीनॉर को इस मांग पर आपत्ति थी। कंपनी लॉ बोर्ड के चेयरमैन डी आर देशमुख ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा संयुक्त उद्यम का लाइसेंस रद्द किए जाने के बाद टेलीनॉर अपनी भागीदार यूनिटेक को बाहर करने के लिए काफी उत्तेजित हो गई थी।

उन्होंने व्यवस्था दी कि सिर्फ पंच ही इस बात का निर्णय कर सकते हैं कि इस धोखाधड़ी की वजह से शेयर अभिदान कानून या शेयरधारिता करार खराब हुआ है या नहीं। यूनिटेक और टेलीनॉर दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ सीएलबी में याचिका दायर की थी। यूनिनॉर में टेलीनॉर की हिस्सेदारी 67.25 फीसदी हिस्सेदारी है। उच्चतम न्यायालय ने जिन दूरसंचार कंपनियों के लाइसेंस रदद किए हैं उनमें इन दोनों के संयुक्त उद्यम यूनिनॉर के लाइसेंस भी शामिल हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingMCA ने शाहरुख के वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश करने से बैन हटाया
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अभिनेता शाहरुख खान पर वानखेड़े स्टेडियम में घुसने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है। एमसीए के उपाध्यक्ष आशीष शेलार के मुताबिक एमसीए ने यह फैसला रविवार को हुई मैनेजिंग कमेटी की बैठक में लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब बीमार पड़ा संता...
जीतो बीमार पति से: जानवर के डॉक्टर को मिलो तब आराम मिलेगा!
संता: वो क्यों?
जीतो: रोज़ सुबह मुर्गे की तरह जल्दी उठ जाते हो, घोड़े की तरह भाग के ऑफिस जाते हो, गधे की तरह दिनभर काम करते हो, घर आकर परिवार पर कुत्ते की तरह भोंकते हो, और रात को खाकर भैंस की तरह सो जाते हो, बेचारा इंसानों का डॉक्टर आपका क्या इलाज करेगा?