फोटो गैलरी

Hindi Newsयूनिटेकटेलीनॉर विवाद का निपटारा पंचनिर्णय से

यूनिटेक-टेलीनॉर विवाद का निपटारा पंचनिर्णय से

यूनिटेक को संयुक्त उद्यम यूनिनॉर की परिसंपत्तियों के नियंत्रण और स्थानांतरण विवाद को सिंगापुर में पंचनिर्णय के जरिये निपटाने की अनुमति मिल गई...

यूनिटेक-टेलीनॉर विवाद का निपटारा पंचनिर्णय से
Thu, 12 Apr 2012 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कंपनी लॉ बोर्ड ने नॉर्वे की दूरसंचार कंपनी टेलीनॉर को झटका देते हुए भारतीय कंपनी यूनिटेक को संयुक्त उद्यम यूनिनॉर की परिसंपत्तियों के नियंत्रण और स्थानांतरण विवाद को सिंगापुर में पंचनिर्णय के जरिये निपटाने की अनुमति दे दी है।

दूरसंचार कंपनी यूनिनॉर में भागीदार इन दोनों कंपनियों के बीच संयुक्त उद्यम की परिसंपत्ति के प्रबंधन, नियंत्रण और हस्तांतरण को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। यूनिटेक इस मामले को पंचनिर्णय में ले जाना चाह रही थी, जबकि टेलीनॉर को इस मांग पर आपत्ति थी। कंपनी लॉ बोर्ड के चेयरमैन डी आर देशमुख ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा संयुक्त उद्यम का लाइसेंस रद्द किए जाने के बाद टेलीनॉर अपनी भागीदार यूनिटेक को बाहर करने के लिए काफी उत्तेजित हो गई थी।

उन्होंने व्यवस्था दी कि सिर्फ पंच ही इस बात का निर्णय कर सकते हैं कि इस धोखाधड़ी की वजह से शेयर अभिदान कानून या शेयरधारिता करार खराब हुआ है या नहीं। यूनिटेक और टेलीनॉर दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ सीएलबी में याचिका दायर की थी। यूनिनॉर में टेलीनॉर की हिस्सेदारी 67.25 फीसदी हिस्सेदारी है। उच्चतम न्यायालय ने जिन दूरसंचार कंपनियों के लाइसेंस रदद किए हैं उनमें इन दोनों के संयुक्त उद्यम यूनिनॉर के लाइसेंस भी शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें