सोमवार, 25 मई, 2015 | 08:54 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    'आप' के सौ दिन, केजरीवाल करेंगे कनाट प्‍लेस में बैठक नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार जानिए आखिर कैसे रोहित के लिए फिर लकी साबित हुआ ईडन गार्डन मोदी सरकार को केजरीवाल से एलर्जी: सिसोदिया  चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर मुंबई इंडियन्स बना आईपीएल चैम्पियन मोदी को मारने की धमकी, पुलिस की नींद उड़ी केजरीवाल ने विधानसभा का आपात सत्र बुलाया मुद्रास्फीति पर जेटली कर रहे हैं बड़बोलापन: कांग्रेस  लू ने ली तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में 153 लोगों की जान  यौन उत्पीड़न मामले में पचौरी को टेरी ने माना दोषी
टाटा पावर की मूंदड़ा में दूसरी इकाई शुरू हुई
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-01-13 05:23 PM
Image Loading

टाटा पावर ने मूंदड़ा अति वृहद बिजली परियोजना में 800 मेगावाट की अन्य इकाई चालू कर दी है जिससे कंपनी की कुल क्षमता बढ़कर 7,699 मेगावाट पहुंच गई है।

देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक टाटा पावर गुजरात में 4,000 मेगावाट की मूंदड़ा अति वृहद बिजली परियोजना (यूएमपीपी) विकसित कर रही है और उसने 800 मेगावाट की चौथी इकाई चालू कर दी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके साथ टाटा पावर की कुल बिजली उत्पादन क्षमता 7,699 मेगावाट पहुंच गई है। कुल क्षमता में ताप बिजली का योगदान 6,847 मेगावाट है।

टाटा पावर के प्रबंध निदेशक अनिल सरदाना ने कहा कि मूंदड़ा यूएमपीपी की चौथी इकाई चालू होना देश में जबरदस्त बिजली संकट की स्थिति को देखते हुए एक अहम उपलब्धि है। कंपनी ने 800-800 मेगावाट की तीन इकाइयों को पिछले साल चालू किया था।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड