रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 02:07 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
टाटा पावर की मूंदड़ा में दूसरी इकाई शुरू हुई
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-01-13 05:23 PM
Image Loading

टाटा पावर ने मूंदड़ा अति वृहद बिजली परियोजना में 800 मेगावाट की अन्य इकाई चालू कर दी है जिससे कंपनी की कुल क्षमता बढ़कर 7,699 मेगावाट पहुंच गई है।

देश में निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक टाटा पावर गुजरात में 4,000 मेगावाट की मूंदड़ा अति वृहद बिजली परियोजना (यूएमपीपी) विकसित कर रही है और उसने 800 मेगावाट की चौथी इकाई चालू कर दी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके साथ टाटा पावर की कुल बिजली उत्पादन क्षमता 7,699 मेगावाट पहुंच गई है। कुल क्षमता में ताप बिजली का योगदान 6,847 मेगावाट है।

टाटा पावर के प्रबंध निदेशक अनिल सरदाना ने कहा कि मूंदड़ा यूएमपीपी की चौथी इकाई चालू होना देश में जबरदस्त बिजली संकट की स्थिति को देखते हुए एक अहम उपलब्धि है। कंपनी ने 800-800 मेगावाट की तीन इकाइयों को पिछले साल चालू किया था।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ