फोटो गैलरी

Hindi NewsReliance Jio अब FREE में दे सकेगी लाइफ टाइम कॉलिंग की सुविधा

Reliance Jio अब FREE में दे सकेगी लाइफ टाइम कॉलिंग की सुविधा

ट्राई ने रिलायंस जियो को राहत देते हुए इसके वेलकम ऑफर को 31 दिसंबर तक जारी रखने की मंजूरी दे दी है, जबकि कालिंग की सुविधा लाइफ टाइम फ्री देने पर अपनी सहमति जता दी है। रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए...

Reliance Jio अब FREE में दे सकेगी लाइफ टाइम कॉलिंग की सुविधा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Oct 2016 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्राई ने रिलायंस जियो को राहत देते हुए इसके वेलकम ऑफर को 31 दिसंबर तक जारी रखने की मंजूरी दे दी है, जबकि कालिंग की सुविधा लाइफ टाइम फ्री देने पर अपनी सहमति जता दी है। रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए ये दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री करने वाली कंपनी रिलायंस जियो अपने यूजर्स को अब लाइफ टाइम फ्री कॉलिंग की सुविधा दे सकती है। यही नहीं जियो का वेलकम ऑफर 31 दिसंबर तक चलेगा। ऐसे में जियो के यूजर्स के लिए यह दिवाली का सबसे बड़ा तोहफा है।

ट्राई ने ऑफर को सही ठहराया
ट्राई ने कहा है कि टेलिकॉम सेक्टर में आई इस नई कंपनी का प्लान मौजूदा नियमों के अनुरूप है और यह भेदभावपूर्ण नहीं है। ट्राई ने टेलिकॉम ऑपरेटरों को लिखे एक पत्र में कहा, ‘यह पाया गया कि ट्राई में दाखिल किए गए टैरिफ प्लान को आईयूसी का पालन नहीं करने वाला, मनमानीपूर्ण और भेदभावपूर्ण नहीं माना जा सकता।’
तस्वीरों में देखें रिलायंस जियो के ऑफर्स

मौजूदा ऑपरेटरों ने लगाया था आरोप
एयरटेल, वोडाफोन और अन्य कंपनियों ने ट्राई से जियो द्वारा दी जा रही फ्री कॉल सेवा का विरोध किया था। कंपनियों ने जियो पर आरोप लागाया था कि उसके टैरिफ प्लान मनमानीपूर्ण, भेदभावपूर्ण और मौजूदा नियमों का पालन नहीं करने वाला है। टेलिकॉम ऑपरेटरों को दूसरे नेटवर्क के जरिए कॉलिंग सुविधा देने के लिए उस नेटवर्क को प्रति मिनट 14 पैसे की दर से रुपया देना होता है। कंपनियों का कहना है जियो नियमों का पालन नहीं कर रही है।

रिलायंस जियो ने अपने एक वक्तव्य में फ्री लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग कॉल पर जोर देते हुए कहा है कि हमारे इस पैकेज का मुख्य उद्देश्य हमेशा के लिए ग्राहकों को फ्री कॉलिंग की सुविधा प्रदान करना है। 1 सितंबर को रिलायंस जियो को लॉन्च करते हुए रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो अपने ग्राहकों को इंटरनेट आधारित वॉयस कॉलिंग की सर्विस लाइफ टाइम फ्री देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें