फोटो गैलरी

Hindi News reliance jios free call offer gets trai clean chit will continue 31st december

ये एक Step फ़ॉलो कर 31 दिसंबर तक FREE रहेगा आपका Reliance Jio

ये करेंगे तो 31 दिसंबर तक रहेगा JIO वेलकम प्लान फ्री Reliance Jio आपके लिए फिर एक अच्छी खबर लेकर आ रहा है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के निर्देशों के मुताबिक रिलायंस जियो का व

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Oct 2016 10:52 AM

ये करेंगे तो 31 दिसंबर तक रहेगा JIO वेलकम प्लान फ्री

Reliance Jio आपके लिए फिर एक अच्छी खबर लेकर आ रहा है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के निर्देशों के मुताबिक रिलायंस जियो का वेलकम ऑफ़र 3 दिसंबर को ख़त्म हो जाना है। हालांकि रिलायंस ने इससे कस्टमर्स को बचाने का तरीका निकल लिया है और सिर्फ एक छोटे से स्टेप को फ़ॉलो कर आप इस ऑफ़र का मज़ा 31 दिसंबर 2016 तक उठा सकते हैं। 

असल में रिलायंस ने 5 सितंबर को जियो ने अपने वेलकम ऑफ़र के तहत 31 दिसंबर तक फ्री अनलिमिटेड डाटा देने की घोषणा की थी। जियो वेल्कम ऑफर की घोषणा की गई थी। इस ऑफर के अंतर्गत रिलायंस जियो 4जी सिम लेने वाले हर यूजर को 31 दिसंबर 2016 तक मुफ्त 4जी डाटा, अनलिमिटेड वॉयस-वीडियो कॉल, एसएमएस, ऐप्स आदि की सेवाएं देने का वादा किया गया था। हालांकि बाद में देश की दूसरी टेलिकॉम कंपनियों भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया, आईडिया सेल्युलर और टेलीनॉर ने इसकी ट्राई से शिकायत कर दी। कंपनियों का कहना था कि नियम के मुताबिक रिलायंस जियो 90 दिनों से ज्यादा वक्त तक ये मुफ्त सेवा नहीं दे सकती और 5 सितंबर से 90 दिन पूरा होने तक यानी 3 दिसंबर 2016 को यह ऑफर खत्म हो जाना चाहिए। ट्राई ने भी कंपनियों के इस तर्क को सही मानते हुए रिलायंस को 3 दिसंबर को ऑफ़र ख़त्म करने के निर्देश जारी किए थे।  

अगली स्लाइड में जानिए कैसे सिर्फ एक Step में FREE रहेगा आपका Jio प्लान..

ये एक Step फ़ॉलो कर 31 दिसंबर तक FREE रहेगा आपका Reliance Jio1 / 2

ये एक Step फ़ॉलो कर 31 दिसंबर तक FREE रहेगा आपका Reliance Jio

रिलायंस ने ट्राई को मना लिया है

बता दें कि रिलायंस ने इस पूरी स्थिति से निपटने के लिए ट्राई को एक संशोधित योजना भेज दी थी। रिलायंस ने बाकायदा इसके लिए एक ऑफिशियल बयान भी जारी किया था। गौरतलब है कि ट्राई ने रिलायंस की इस संशोधित योजना को स्वीकार भी कर लिया है। रिलायंस जियो द्वारा जारी बयान के मुताबिक, "आरजेआईएल द्वारा ट्राई को दी गई सूचना के अनुसार जियो वेल्कम ऑफर का सब्सक्रिप्शन सभी ग्राहकों के लिए आगामी 3 दिसंबर 2016 तक ही है। कंपनी पुनः यह बात सुनिश्चित करती है कि इस ऑफर के तहत मिलने वाले मुफ्त अनलिमिटेड वॉयस-डाटा के फायदे सभी ग्राहकों के लिए 31 दिसंबर 2016 तक मिलेंगे।" 

क्या करना होगा ग्राहकों को
रिलायंस की इस संशोधित योजना के मुताबिक खत्म होने वाली आधिकारिक 90 दिनों की वैधता के बाद ग्राहक खुद को इसके यूजर्स के तौर पर पुनः सब्सक्राइब करवाकर 31 दिसंबर तक इसकी मुफ्त सेवाएं पा सकेंगे। मतलब अगर आपके पास रिलायंस जियो है तो 4 दिसंबर को आपके पास एक मैसेज आएगा और आपको खुद को फिर रजिस्टर करना होगा जिससे आपके फोन पर जियो वेलकम ऑफ़र फिर से एक्टिव हो जाएगा। 

क्या कहा रिलायंस ने
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा, "सभी नेटवर्कों के बीच इंटरकनेक्शन कंजेशन और सर्विस पैरामीटर्स की क्वॉलिटी के जियो मैनेजमेंट द्वारा तय किए गए बेंचमार्क के अनुरूप न होने पर अगर ग्राहकों को बेहतर अनुभव नहीं मिलता है तो जियो अपनी मुफ्त सेवाओं की अवधि को और बढ़ा सकता है। सभी नेटवर्कों के बीच इंटरकनेक्शन कंजेशन और सर्विस पैरामीटर्स की क्वॉलिटी के जियो मैनेजमेंट द्वारा तय किए गए बेंचमार्क के अनुरूप न होने पर अगर ग्राहकों को बेहतर अनुभव नहीं मिलता है तो जियो अपनी मुफ्त सेवाओं की अवधि को और बढ़ा सकता है।" कंपनी का कहना है कि हर 100 कॉल मिलाने पर 75 कॉल ड्रॉप हो रही हैं। 
 

ये एक Step फ़ॉलो कर 31 दिसंबर तक FREE रहेगा आपका Reliance Jio2 / 2

ये एक Step फ़ॉलो कर 31 दिसंबर तक FREE रहेगा आपका Reliance Jio