फोटो गैलरी

Hindi Newshyundai motors will launch upcoming suv tucson on 24 october booking start

Hyundai की ट्यूसॉन 24 अक्टूबर को होगी लॉन्च, बुकिंग हुईं शुरू

हुंडई की ट्यूसॉन एसयूवी लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इसे 24 अक्टूबर 2016 को लॉन्च किया जाएगा। cardekho.com के मुताबिक हुंडई के कुछ चुनिंदा डीलरशिपों पर ट्यूसॉन एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी गई है। बुकिंग...

Hyundai की ट्यूसॉन 24 अक्टूबर को होगी लॉन्च, बुकिंग हुईं शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Nov 2016 11:19 AM
ऐप पर पढ़ें

हुंडई की ट्यूसॉन एसयूवी लॉन्चिंग के लिए तैयार है। इसे 24 अक्टूबर 2016 को लॉन्च किया जाएगा। cardekho.com के मुताबिक हुंडई के कुछ चुनिंदा डीलरशिपों पर ट्यूसॉन एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी गई है। बुकिंग राशि 25,000 रूपए रखी गई है। मुंबई में कुछ डीलरशिप पर इसकी टेस्ट राइड भी उपलब्ध है। ये विदेशों से मंगवाई गई ट्यूसॉन हैं, जिन्हें यहां टेस्टिंग के लिए मंगवाया गया था।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई ट्यूसॉन एसूयवी को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उतारा जाएगा। पेट्रोल वेरिएंट में हुंडई एलांट्रा वाला 2.0 लीटर का इंजन मिलेगा। यह इंजन 152 पीएस की पावर और 192 एनएम का टॉर्क देगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक का विकल्प मिलेगा।

डीज़ल वेरिएंट में ज्यादा पावरफुल 2.0 लीटर का इंजन मिलने की संभावना है। कंपनी ने यही डीज़ल इंजन अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध ट्यूसॉन एसयूवी में भी दे रखा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह इंजन 185 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है।

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अटकलें है कि इसकी कीमत 17 लाख रूपए से शुरू होकर 25 लाख रूपए तक जा सकती है। लॉन्चिंग के बाद इसे हुंडई क्रेटा और सेंटा-फे के बीच पोजिशन किया जाएगा। सेगमेंट में इसका मुकाबला होंडा सीआर-वी और स्कोडा येती से होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें