शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 19:08 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार: वैशाली में लालू प्रसाद यादव का भाषण शुरू होने के पहले शक्ति प्रदर्शन को लेकर राजद के दो गुटों में भिड़ंत, एक गुट पूर्व प्रत्याशी रहे जागेश्वर राय का जबकि दूसरा पूर्व उप प्रमुख सत्येंद्र राय का
अगले साल तनख्वाह में 11.2% वृद्धि की संभावना
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:26-12-12 04:53 PM

भारतीय कंपनियां वर्ष 2013 में अपने कर्मचारियों की तनख्वाह में औसतन 11.2 प्रतिशत की वृद्धि कर सकती हैं, जो इस साल हुई 12 प्रतिशत की वृद्धि से कम है।

हे ग्रुप द्वारा कराए गए सर्वेक्षण में पाया गया कि निष्पादन के लिए पुरस्कृत करना कंपनियों के बीच नया मंत्र है। अगले साल वेतन में औसत वृद्धि 11.2 प्रतिशत रहने का अनुमान है।

सर्वेक्षण में चार स्तरों लिपिक व परिचालन, सुपरवाइजर व कनिष्ठ पेशेवर, मध्यम स्तर के प्रबंधक और वरिष्ठ प्रबंधकों पर नौकरी की भूमिका देखने की कोशिश की गई।

कंपनी ने कहा कि लिपिकीय और परिचालन पेशेवरों का वेतन 11.5 प्रतिशत, जबकि मध्यम स्तर के प्रबंधन पेशेवरों की तनख्वाह करीब 10.9 प्रतिशत बढ़ाए जाने की संभावना है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड