शुक्रवार, 03 जुलाई, 2015 | 21:07 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    फिल्म देखने से पहले पढ़ें 'गुड्डू रंगीला' का रिव्यू फिल्म रिव्यू: टर्मिनेटर जेनेसिस पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत हेमा मालिनी के ड्राइवर को कुछ ही घंटों में मिली जमानत, बच्ची की मौत से हेमा दुखी झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान
रैनबैक्सी ने जेनेरिक दवा लिपिटोर का उत्पादन रोका
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-11-12 05:36 PM
Image Loading

रैनबैक्सी लैबोरेटरीज ने कोलेस्ट्रोल को कम करने वाली जेनेरिक दवा लिपिटोर का उत्पादन रोक दिया है। अमेरिका स्वास्थ्य नियामक के अनुसार दवा के कुछ लॉट में शीशे का कण पाए जाने के मामले की जांच पूरी होने तक इस दवा का उत्पादन नहीं किया जाएगा।

अमेरिकी खाद्य तथा औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) ने बयान में कहा कि भारतीय दवा कंपनी ने नौ नवंबर को अपने ग्राहकों को 10 एमजी, 20 एमजी तथा 40 एमजी की क्षमता वाली दवा लिपटोर का कुछ लॉट स्वैच्छिक रूप से वापस लिए जाने की सूचना दी।

बयान के अनुसार गुणवत्ता मुद्दे के कारण रैनबैक्सी ने लिपटोर का उत्पादन रोकने का निर्णय किया है। कंपनी जब तक दवा में शीशे का कण पाए जाने के मामले की जांच पूरी नहीं कर लेती इसका उत्पादन बंद रखा जाएगा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड