गुरुवार, 28 मई, 2015 | 13:29 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    रायबरेली पहुंची सोनिया गांधी व्यापम घोटाला: अब तक जांच से जुड़े 40 लोगों की मौत त्रिपुरा सरकार ने राज्य में 18 सालों से लगा अफस्पा हटाया गुर्जर आंदोलन: जयपुर पहुंचे बैंसला, बोले आरक्षण लिए बिना नहीं हटेंगे  कुछ इस तरह हुई फीफा के 14 अधिकारियों की गिरफ्तारी पतंजलि फूड पार्क संघर्ष में एक मरा, रामदेव के भाई गिरफ्तार मूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच  फैशन के फेर में टेढ़ी हो गई लड़कियों की कमर  बेटे के लिए दूल्हा तलाश रही मां को मिले 150 रिश्ते बिहार में पढ़ने के लिए घर से भागीं दो लड़कियां
आरबीआई उठाएगा नकदी की कमी दूर करने के कदम
कोलकाता, एजेंसी First Published:07-12-12 05:54 PM
Image Loading

रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर सुबीर गोकर्ण ने शुक्रवार को कहा कि आरबीआई बैंकिंग तंत्र में नकदी की किसी भी तरह की कमी दूर करने के लिए कदम उठाएगा।


यहां सीआईआई सुरेश न्योटिया सेंटर आफ एक्सिलेंस द्वारा आयोजित एक सेमिनार में गोकर्ण ने कहा कि बैंकिंग तंत्र में नकदी की स्थिति आरामदायक है। अगर जरुरत पड़ी तो आरबीआई कदम उठाएगा।

गोकर्ण ने कहा कि रिजर्व बैंक  बैंकिंग प्रणाली में उधार के लिए नकदी की कमी-बेशी की स्थिति में सरकारी प्रतिभूतियों की रखरीद फरोख्त के जरिए नकदी की मात्रा में परिवर्तन करता है। इसे खुले बाजार की क्रिया (ओएमओ) कहा जाता है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingमूडी, पोटिंग, फ्लेमिंग या विटोरी हो सकते हैं टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो चुका है और बीसीसीआई अब एक नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टीम इंडिया का कोच बनना एक बड़ी चुनौती होती है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड