मंगलवार, 26 मई, 2015 | 09:07 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    आईपीएल 8 के ये पांच लम्हें आपको हमेशा याद रहेंगे  मैदान-पहाड़ और पठार, हर तरफ बस गर्मी की मार एक साल में धरती की चार बार परिक्रमा कर चुके हैं प्रधानमंत्री मोदी स्विस बैंक के खाताधारकों की सूची में दो भारतीयों के नाम मुजफ्फरनगर के मीरापुर में सांप्रदायिक तनाव, पथराव  हाईकोर्ट का आदेश केंद्र के लिए बड़ी शर्मिंदगी: केजरीवाल  पटना के घरों में पाइपलाइन से होगी गैस की आपूर्ति  नीतीश-लालू की सियासी दोस्ती का असर दिख रहा: मोदी  राहुल बन फेसबुक पर लड़कियां फंसाता था यूसुफ, गिरफ्तार  शबनम और सलीम की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
प्रणाली में 8,000 करोड़ रुपये डालेगा रिजर्व बैंक
मुंबई, एजेंसी First Published:18-12-12 10:59 PM
Image Loading

भारतीय रिजर्व बैंक ने मंगलवार को कहा कि वह सरकारी प्रतिभूतियां खरीदते हुए प्रणाली में 8,000 करोड़ रुपये डालेगा। प्रणाली में नकदी डालने की पहल के तहत यह कदम शुक्रवार को उठाया जाना है। केंद्रीय बैंक ने यह घोषणा ऐसे समय में की है जबकि आज ही उसने मौद्रिक नीति समीक्षा में प्रमुख नीतिगत ब्याज दरों को अपरिवर्तित रखने का फैसला किया था।

भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि मौजूदा नकदी स्थिति को ध्यान में रखते हुए उसने 21 दिसंबर 2012 को खुले बाजार परिचालन (ओएमओ) के जरिए सरकारी प्रतिभूतियां खरीदने का फैसला किया है। बैंक का कहना है कि बहु प्रतिभूति नीलामी के जरिये कुल मिलाकर 8,000 करोड़ रुपये की लिवाली की जानी है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड