सोमवार, 21 अप्रैल, 2014 | 10:18 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिस्मिल्लाह खान के परिवार का वाराणसी में मोदी का प्रस्तावक बनने से इनकार
 
पेट्रो मंत्रालय का प्रस्ताव मंजूर होने पर महंगा होगा डीजल
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:27-12-12 05:04 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

पेट्रोलियम मंत्रालय के प्रस्ताव को यदि स्वीकार कर लिया जाता है, तो 10 माह की अवधि में डीजल के दाम 10 रुपये लीटर बढ़ जाएंगे। वहीं मिट्टी के तेल के दामों में अगले दो साल में 10 रुपये लीटर का इजाफा होगा।

डीजल, रसोई गैस सिलेंडर तथा केरोसिन की लागत से कम मूल्य पर बिक्री से तेल कंपनियों को हो रहे भारी नुकसान के मद्देनजर सरकार मूल्यवृद्धि का रास्ता तलाश रही है। दिल्ली में डीजल का दाम अभी 47.15 रुपये लीटर है। 14 सितंबर को डीजल के दाम 5.63 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए गए थे। वहीं, दूसरी ओर मिट्टी के तेल की कीमतों में पिछले साल जून से बदलाव नहीं हुआ है। फिलहाल, दिल्ली में राशन में मिट्टी तेल 14.79 रुपये प्रति लीटर पर उपलब्ध है।

पेट्रोलियम मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा कि हमारे पास विकल्प नहीं बचा है। दाम बढ़ाने की जरूरत है। सरकार अगले दस माह तक हर महीने डीजल कीमतों में एक रुपये लीटर वृद्धि पर विचार कर रही है, ताकि दाम लागत के अनुरूप लाये जा सके।

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियां फिलहाल डीजल 9.28 रुपये प्रति लीटर के नुकसान पर बेच रही हैं। दस माह में 10 रुपये वृद्धि से इस पूरे नुकसान की भरपाई हो जाएगी। सूत्र ने कहा कि केरोसिन कीमतों में अगले दो साल में 10 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो सकती है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
Image Loadingलोकसभा चुनाव 2014: जुबानी जंग में निजी हमले तेज
भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने रविवार को सीधे तौर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि जो अमेठी को नहीं संभाल सकता, वह देश कैसे संभालेगा।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°