बुधवार, 02 सितम्बर, 2015 | 14:03 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद की रेलवे हरथला कॉलोनी में आरपीएफ ने अवैध रूप से रह रहे लोगों के खिलाफ चलाया अभियान, रेलवे के मकानों को खाली कराने के बाद उन्हें ध्वस्त कर दिया, रेलवे अधिकारियों ने फिर कब्ज़ा रोकने के लिए यह कार्रवाई की।झारखंड: जमशेदपुर कचहरी की लिफ्ट में फंसी महिला।उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद में भी मेट्रो चलेगी, मुख्य सचिव इलाहाबाद में मेट्रो चलाने के लिए जरूरी स्टडी शुरू कराएं।झारखंड: रांची में हरमू नदी के किनारों से अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू हो गया है, जेसीबी और पेलोडर से अतिक्रमण हटाया जा रहा है।
पेट्रो मंत्रालय का प्रस्ताव मंजूर होने पर महंगा होगा डीजल
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:27-12-2012 05:04:46 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

पेट्रोलियम मंत्रालय के प्रस्ताव को यदि स्वीकार कर लिया जाता है, तो 10 माह की अवधि में डीजल के दाम 10 रुपये लीटर बढ़ जाएंगे। वहीं मिट्टी के तेल के दामों में अगले दो साल में 10 रुपये लीटर का इजाफा होगा।

डीजल, रसोई गैस सिलेंडर तथा केरोसिन की लागत से कम मूल्य पर बिक्री से तेल कंपनियों को हो रहे भारी नुकसान के मद्देनजर सरकार मूल्यवृद्धि का रास्ता तलाश रही है। दिल्ली में डीजल का दाम अभी 47.15 रुपये लीटर है। 14 सितंबर को डीजल के दाम 5.63 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए गए थे। वहीं, दूसरी ओर मिट्टी के तेल की कीमतों में पिछले साल जून से बदलाव नहीं हुआ है। फिलहाल, दिल्ली में राशन में मिट्टी तेल 14.79 रुपये प्रति लीटर पर उपलब्ध है।

पेट्रोलियम मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा कि हमारे पास विकल्प नहीं बचा है। दाम बढ़ाने की जरूरत है। सरकार अगले दस माह तक हर महीने डीजल कीमतों में एक रुपये लीटर वृद्धि पर विचार कर रही है, ताकि दाम लागत के अनुरूप लाये जा सके।

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियां फिलहाल डीजल 9.28 रुपये प्रति लीटर के नुकसान पर बेच रही हैं। दस माह में 10 रुपये वृद्धि से इस पूरे नुकसान की भरपाई हो जाएगी। सूत्र ने कहा कि केरोसिन कीमतों में अगले दो साल में 10 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो सकती है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।