फोटो गैलरी

Hindi Newsओरैकल के संस्थापक लैरी एलिसन का सीईओ पद से इस्तीफा

ओरैकल के संस्थापक लैरी एलिसन का सीईओ पद से इस्तीफा

प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी ओरैकल के मुख्य कार्यकारी लैरी एलिसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने कंपनी का कार्यभाल सैफ्रा कैज और मार्क हर्ड को सौंपा है। इन दोनों के साथ मिल कर...

ओरैकल के संस्थापक लैरी एलिसन का सीईओ पद से इस्तीफा
एजेंसीFri, 19 Sep 2014 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी ओरैकल के मुख्य कार्यकारी लैरी एलिसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने कंपनी का कार्यभाल सैफ्रा कैज और मार्क हर्ड को सौंपा है। इन दोनों के साथ मिल कर उन्होंने 1977 में इसकी स्थापना की थी।

एलिसन अब ओरैकल के निदेशक मंडल के कार्यकारी चेयरमैन और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के पद पर होंगे। उन्होंने कंपनी को विश्व की सबसे बड़ी डाटाबेस साफ्टवेयर कारोबार करने वाली कंपनी बनाया जिसकी आय 2013 में 37.18 अरब डॉलर रही।

एलिसन ने कहा सैफ्रा और मार्क अब मेरी बजाय ओरैकल के निदेशक मंडल के तहत काम करेंगे। बाकी कर्मचारी पहले की तरह काम करते रहेंगे। हम तीनों पिछले कई साल से काम कर रहे हैं और हमारी आने वाले दिनों में साथ काम करते रहने की योजना है।

फिलहाल सह अध्यक्ष के तौर पर काम कर रहे हर्ड बिक्री, सेवा एवं विपणन का काम देखते हैं जबकि कैज के पास परिचालन, वित्त और कानूनी विभाग का जिम्मा है। हाल में 70 साल के एलिसन ओरैकल के सबसे बड़े हिस्सेदार हैं जिनके पास कंपनी के 1.1 अरब शेयर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें