फोटो गैलरी

Hindi Newsआलू, प्याज के बाद अब टमाटर भी महंगा

आलू, प्याज के बाद अब टमाटर भी महंगा

प्याज और आलू के बाद अब टमाटर के दाम भी ऊंचाई पर हैं। राष्ट्रीय राजधानी के खुदरा बाजार में इस समय टमाटर 40 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है। स्थानीय खुदरा सब्जी विक्रेताओं के अलावा मदर डेयरी...

आलू, प्याज के बाद अब टमाटर भी महंगा
एजेंसीFri, 11 Jul 2014 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

प्याज और आलू के बाद अब टमाटर के दाम भी ऊंचाई पर हैं। राष्ट्रीय राजधानी के खुदरा बाजार में इस समय टमाटर 40 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है।

स्थानीय खुदरा सब्जी विक्रेताओं के अलावा मदर डेयरी की सफल दुकानों पर इस समय टमाटर 40 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। एक पखवाड़े की तुलना में यह दोगुना दाम है।

आजादपुर मंडी के व्यापारियों का कहना है कि थोक बाजार में टमाटर के दाम बढ़कर 20 से 25 रुपये किलो हो गए हैं। इस महीने की शुरुआत में थोक मंडी में टमाटर 10 रुपये किलो बिक रहा था।

मदर डेयरी फ्रूटस एंड वेजिटेबल्स के व्यापार प्रमुख प्रदीप्ता साहू ने कहा कि हरियाणा से नजदीकी क्षेत्रों से अब टमाटर की आवक रक चुकी है। अब बेंगलूर व महाराष्ट्र के नारायणगांव से टमाटर आ रहा है।

आजादपुर मंडी में टमाटर व्यापारी संघ के महासचिव सुभाष चुग ने कहा कि कमजोर मानसून की आशंका में टमाटर के दाम बढ़े हैं। उत्तरी क्षेत्र से अब टमाटर की आपूर्ति लगभग रक चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें