फोटो गैलरी

Hindi Newsनकद देने पर स्पाइसजेट को ईंधन की आपूर्ति शुरू

नकद भुगतान पर स्पाइसजेट को ईंधन की आपूर्ति शुरू

तेल कंपनियों ने बुधवार को थोड़े समय की रुकावट के बाद निजी एयरलाइन स्पाइसजेट को नकद भुगतान पर विमान ईंधन की आपूर्ति शुरू कर दी। भुगतान संकट के कारण स्पाइसजेट ने इस आज सुबह अपने सभी विमानों की उड़ान रोक...

नकद भुगतान पर स्पाइसजेट को ईंधन की आपूर्ति शुरू
एजेंसीWed, 17 Dec 2014 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

तेल कंपनियों ने बुधवार को थोड़े समय की रुकावट के बाद निजी एयरलाइन स्पाइसजेट को नकद भुगतान पर विमान ईंधन की आपूर्ति शुरू कर दी। भुगतान संकट के कारण स्पाइसजेट ने इस आज सुबह अपने सभी विमानों की उड़ान रोक दी।

कम किराए वाली विमानन कंपनी को करीब छह महीने से नकद भुगतान के समझौते के तहत ईंधन मिल रहा है। सार्वजनिक क्षेत्र की एक तेल कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि हमने कभी ईंधन की आपूर्ति नहीं रोकी। हमने कल अपराह्न तक कंपनी को ईंधन की आपूर्ति की। उसके बाद वह हमारे पास खरीदने नहीं आई, इसलिए हमने आपूर्ति नहीं की। वह आज अपराहन ईंधन खरीदने के लिए आई तो हम इसकी आपूर्ति कर रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि स्पाइस जेट को छह महीने पहले नकदी भुगतान पर खरीद :कैश एंड कैरी: के दायरे में रखा गया था जिसका अर्थ है विमानों को ईंधन की आपूर्ति तभी होगी, जबकि वह तत्काल नकद में उसका भुगतान करने को तैयार हो।

स्पाइसजेट रोजाना भारत पेट्रोलियम कार्प लिमिटेड से करीब 5.5 करोड़ रुपए में ईंधन खरीदती थी, लेकिन छह महीने पहले उसने कुछ खरीद हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्प लिमिटेड  और रिलायंस इंडस्ट्रीज से शुरू कर दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें