फोटो गैलरी

Hindi Newsमरणासन्न अर्थव्यवस्था के लिए संजीवनी है मोदी

मरणासन्न अर्थव्यवस्था के लिए संजीवनी है: मोदी

अपनी सरकार के पहले आम बजट को मरणासन्न अर्थव्यवस्था के लिए संजीवनी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार भारत को संकट से बाहर निकालने के लिए प्रतिबद्ध तथा आश्वस्त है और...

मरणासन्न अर्थव्यवस्था के लिए संजीवनी है: मोदी
एजेंसीThu, 10 Jul 2014 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

अपनी सरकार के पहले आम बजट को मरणासन्न अर्थव्यवस्था के लिए संजीवनी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार भारत को संकट से बाहर निकालने के लिए प्रतिबद्ध तथा आश्वस्त है और यह विश्वास 125 करोड़ भारतवासियों की क्षमता और शक्तियों के कारण है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली को उनके पहले बजट के लिए बधाई देते हुए मोदी ने आज कहा कि इस बजट ने जनता की उम्मीदों और आकांक्षाओं को विश्वास में बदल दिया है। उन्होंने विश्वास जताया कि यह बजट भारत को तरक्की की नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाएगा और यह गरीबों तथा समाज के वंचित तबकों के लिए उम्मीद की किरण है।

उन्होंने कहा कि मरणासन्न अर्थव्यवस्था के लिए यह बजट अंतिम पंक्ति में खड़े आदमी के लिए एक संजीवनी और अरुणोदय के रूप में आया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बजट जनभागीदारी और जनशक्ति को बढ़ावा देगा। यह बजट भारत को आधुनिक प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के साथ कुशल और डिजिटल बनाने का प्रयास है। मोदी ने कहा कि विकास को समावेशक, सर्वदेशक और सर्वस्पर्शी होना चाहिए और इसे देश के उन क्षेत्रों तक पहुंचना चाहिए जो अभी तक अविकसित हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुश्किल समय के बावजूद सरकार गरीबों, नव-मध्यम वर्ग और मध्यम वर्ग को सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के साथ हरसंभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें