फोटो गैलरी

Hindi Newsमुकेश अंबानी को पछाड़ सांघवी बने सबसे अमीर

मुकेश अंबानी को पछाड़ सांघवी बने सबसे अमीर

फार्मा क्षेत्र के दिग्गज दिलीप सांघवी बुधवार को मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए सबसे धनी भारतीय बन गए। दो दिन पहले ही फोर्ब्स ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी को लगातार आठवें वर्ष भारत का...

मुकेश अंबानी को पछाड़ सांघवी बने सबसे अमीर
एजेंसीWed, 04 Mar 2015 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

फार्मा क्षेत्र के दिग्गज दिलीप सांघवी बुधवार को मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए सबसे धनी भारतीय बन गए। दो दिन पहले ही फोर्ब्स ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी को लगातार आठवें वर्ष भारत का सबसे धनी व्यक्ति करार दिया था।

बिजनेस पत्रिका फोर्ब्स के रीयल टाइम अपडेट के मुताबिक, सन फार्मा समूह के सांघवी 21.5 अरब डालर नेटवर्थ के साथ सबसे धनी भारतीय हैं, जबकि दूसरे स्थान पर मुकेश अंबानी और तीसरे पायदान पर अजीम प्रेमजी हैं।

वैश्विक धनी व्यक्तियों की सूची में सांघवी आज 37वें पायदान पर पहुंच गए, जबकि अंबानी फिसल कर 43वें पायदान पर आ गए। इससे पहले, सोमवार को फोर्ब्स द्वारा 2015 के लिए जारी धनी व्यक्ति की सूची में अंबानी को 39वें पायदान पर रखा गया था, जबकि सांघवी 44वें स्थान पर थे। वहीं प्रेमजी 48वें पायदान पर थे। सांघवी के समूह की कंपनियों के शेयरों की कीमतों में आज आई जबरदस्त तेजी के बाद सांघवी का नेटवर्थ 21.5 अरब डालर पहुंच गया, जबकि अंबानी का नेटवर्थ 20.4 अरब डालर रहा।

इससे पहले सालाना धनी लोगों की सूची में अंबानी का धन 21 अरब डालर था जो 13 फरवरी को शेयर मूल्यों व विनिमय दरों पर आधारित था। फार्ब्स की सालाना सूची में मुकेश अंबानी लगातार आठ साल से सबसे धनी भारतीय रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें