शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 21:32 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
कीमतों की सूचना पहले शेयर बाजारों को दें कंपनियां: सेबी
मुंबई, एजेंसी First Published:03-01-13 09:13 PM
Image Loading

बाजार नियामक सेबी ने गुरुवार को कहा कि सूचीबद्ध कंपनियों को अब मासिक बिक्री आंकड़े सहित कीमतों से जुड़ी सारी संवेदनशील जानकारी आवश्यक रूप से शेयर बाजारों को देनी होगी।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने इस बारे में परिपत्र जारी किया है। इसके अनुसार कंपनी के प्रदर्शन-परिचालन पर असर डालने वाली सभी घटनाओं, सूचनाओं तथा कीमत से जुड़ी संवेदनशील जानकारी पहले शेयर बाजार को दी जानी चाहिए।

सेबी ने इस बारे में सूचीबद्धता समझौते की धारा 36 का उल्लेख किया है। नियामक ने कहा है कि यह देखने में आया है कि सूचीबद्ध कंपनियां अपनी मासिक बिक्री, कारोबार तथा उत्पादन के आंकड़े सम्बद्ध व्यापार इकाइयों को उपलब्ध करा देती हैं लेकिन इनका खुलासा शेयर बाजारों को नहीं किया जाता। सेबी ने स्टाक एक्सचेंजों से कहा है कि वे इस बारे में सूचीद्ध कंपनियों को बता दें।
 
 
 
टिप्पणियाँ