शनिवार, 05 सितम्बर, 2015 | 11:13 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
जौनपुर जिला जेल में अलसुबह छापेमारी के बाद बवालहनीमून पर नेपाल गया बरेली का युवक मानव तस्करी में गिरफ्तारOROP को लेकर पूर्व सैनिक 11:30 बजे रक्षा मंत्री से करेंगे मुलाकातअमरोहा: सैदनगली थाना इलाके के गांव चकगुलाम अबिया में दो घरों में बदमाशों ने की लूटपाटउत्तराखंड: देहरादून में लालपुल पर डंपर और बाइक की टक्कर में बाइक सवार की मौतसहारनपुर जिले के देवबंद में भाजपा नेता के भाई की गोली मारकर हत्या
कीमतों की सूचना पहले शेयर बाजारों को दें कंपनियां: सेबी
मुंबई, एजेंसी First Published:03-01-2013 09:13:36 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

बाजार नियामक सेबी ने गुरुवार को कहा कि सूचीबद्ध कंपनियों को अब मासिक बिक्री आंकड़े सहित कीमतों से जुड़ी सारी संवेदनशील जानकारी आवश्यक रूप से शेयर बाजारों को देनी होगी।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने इस बारे में परिपत्र जारी किया है। इसके अनुसार कंपनी के प्रदर्शन-परिचालन पर असर डालने वाली सभी घटनाओं, सूचनाओं तथा कीमत से जुड़ी संवेदनशील जानकारी पहले शेयर बाजार को दी जानी चाहिए।

सेबी ने इस बारे में सूचीबद्धता समझौते की धारा 36 का उल्लेख किया है। नियामक ने कहा है कि यह देखने में आया है कि सूचीबद्ध कंपनियां अपनी मासिक बिक्री, कारोबार तथा उत्पादन के आंकड़े सम्बद्ध व्यापार इकाइयों को उपलब्ध करा देती हैं लेकिन इनका खुलासा शेयर बाजारों को नहीं किया जाता। सेबी ने स्टाक एक्सचेंजों से कहा है कि वे इस बारे में सूचीद्ध कंपनियों को बता दें।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।