मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 03:17 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
संयुक्त उद्यमों में नैविस्टार की हिस्सेदारी खरीदेगी महिंद्रा
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-12-2012 03:19:55 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मंगलवार को कहा कि वह ट्रकों एवं बसों और इंजनों के विनिर्माण करने वाले 2 संयुक्त उद्यमों में अमेरिका स्थित अपनी साक्षीदार नैविस्टार ग्रुप की हिस्सेदारी 175 करोड़ रुपये में खरीदेगी।

यह सौदा अगले साल जनवरी-फरवरी तक पूरा होने की संभावना है। नैविस्टार ग्रुप महिंद्रा एंड महिंद्रा को प्रौद्योगिकी आपूर्ति करना जारी रखेगी। साथ ही वह अमेरिकी बाजार के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा की अभियांत्रिकी सेवा लेना भी जारी रखेगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष (वाहन एवं कृषि उपकरण क्षेत्र) पवन गोयनका ने कहा कि यह एक सौहार्दपूर्ण ढंग से किया जा रहा सौदा है, क्योंकि नैविस्टार ने अपनी मौजूदा प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय किया है।

उन्होंने कहा कि वे दोनों संयुक्त उद्यमों में अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए कुल 175 करोड़ रुपये का भुगतान करेंगे। उल्लेखनीय है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा और नैविस्टार ने भारत में ट्रकों एवं बसों का विनिर्माण करने के लिए 2005 में महिंद्रा नैविस्टार ऑटोमोटिव लिमिटिड नाम से एक संयुक्त उद्यम लगाया था।

इसके बाद, इंजनों के विनिर्माण के लिए 2010 में महिंद्रा नैविस्टार इंजन्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक दूसरा संयुक्त उद्यम लगाया गया।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingललित मोदी माल्टा में, हो सकती है गिरफ्तारी
पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी के माल्टा में होने की खबर है। एक समाचार चैनल के मुताबिक उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है। ललित के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कार्नर नोटिस जारी कर रखा है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।