शुक्रवार, 24 अक्टूबर, 2014 | 17:30 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले में पुलिस टीम पर हमलाकांग्रेस में बदल सकता है पार्टी अध्‍यक्षचिदंबरम ने कहा, नेतृत्‍व में बदलाव की जरूरत हैदेहरादून शहर के आदर्श नगर में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्यागर्भवती महिला समेत तीन लोगों की हत्याहत्याकांड के कारणों का अभी खुलासा नहींपुलिस ने पहली नजर में रंजिश का मामला बताया
संयुक्त उद्यमों में नैविस्टार की हिस्सेदारी खरीदेगी महिंद्रा
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:18-12-12 03:19 PM
Image Loading

वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मंगलवार को कहा कि वह ट्रकों एवं बसों और इंजनों के विनिर्माण करने वाले 2 संयुक्त उद्यमों में अमेरिका स्थित अपनी साक्षीदार नैविस्टार ग्रुप की हिस्सेदारी 175 करोड़ रुपये में खरीदेगी।

यह सौदा अगले साल जनवरी-फरवरी तक पूरा होने की संभावना है। नैविस्टार ग्रुप महिंद्रा एंड महिंद्रा को प्रौद्योगिकी आपूर्ति करना जारी रखेगी। साथ ही वह अमेरिकी बाजार के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा की अभियांत्रिकी सेवा लेना भी जारी रखेगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष (वाहन एवं कृषि उपकरण क्षेत्र) पवन गोयनका ने कहा कि यह एक सौहार्दपूर्ण ढंग से किया जा रहा सौदा है, क्योंकि नैविस्टार ने अपनी मौजूदा प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय किया है।

उन्होंने कहा कि वे दोनों संयुक्त उद्यमों में अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए कुल 175 करोड़ रुपये का भुगतान करेंगे। उल्लेखनीय है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा और नैविस्टार ने भारत में ट्रकों एवं बसों का विनिर्माण करने के लिए 2005 में महिंद्रा नैविस्टार ऑटोमोटिव लिमिटिड नाम से एक संयुक्त उद्यम लगाया था।

इसके बाद, इंजनों के विनिर्माण के लिए 2010 में महिंद्रा नैविस्टार इंजन्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक दूसरा संयुक्त उद्यम लगाया गया।
 
 
 
टिप्पणियाँ