बुधवार, 01 जुलाई, 2015 | 17:30 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
लखीमपुर में बाढ़ के पानी में डूबने से छह बच्‍चों की मौत, बुखारीटोला में खेत में भरे पानी में डूबे चार बच्‍च्‍ो, नरेन्‍द्र नगर में बाढ़ से उफनाए नाले में दो बच्‍चे डूबे250 हजार करोड निवेश करेंगे, पांच लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगी नौकरी: मुकेश अंबानीमुकेश अंबानी ने कहा, पीएम की सोच हमारी प्रेरणा, लोगों की जिंदगी बदलेगीडिजीटल इंडिया वीक की शुरूआत, कार्यक्रम में मौजूद हैं कई बडे उद्योगपति
टोयोटा तीन साल तक नहीं करेगी नए कारखानों का निर्माण
तोक्यो, एजेंसी First Published:06-01-13 05:58 PM
Image Loading

जापान की टोयोटा मोटर ने अगले तीन साल तक किसी नए कारखाने का निर्माण नहीं करेगी। कंपनी पहले हर साल नया कारखाना लगाने की योजना के अनुसार काम कर रही थी।

आर्थिक समाचार पत्र निक्की के अनुसार वैश्विक वाहन बाजार में अपना शीर्ष स्थान फिर से हासिल करने की उम्मीद कर रही कंपनी मौजूदा काराखानों में पूंजी निवेश पर ध्यान देगी।

इसमें कहा गया है कि नई नीति के तहत वित्त वर्ष 2015 तक कोई नया कारखाना नहीं बनाया जाएगा। हालांकि यह उन कारखानों पर लागू नहीं होगा जिसकी घोषणा पहले ही हो चुकी है। समाचार पत्र के अनुसार कंपनी आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा आने वाले महीनों में करेगी। कंपनी लागत कम करने के साथ दक्षता बढ़ाना चाहती है।

जापान की सबसे बड़ी वाहन कंपनी टोयोटा के विदेशों में करीब 50 कारखाने हैं और केवल 30 संयंत्र देश में है। टोयोटा के अनुसार कंपनी ने 2012 में करीब 97 लाख वाहन बेचे हैं। कंपनी को इस साल करीब 99 लाख वाहन बिकने की उम्मीद है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड