मंगलवार, 26 मई, 2015 | 17:12 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
वायदों से मुकरने का लगाया आरोपसरकार के एक साल पर कांग्रेस का हमलाएक साल देश बदहाल: कांग्रेसमहिला सुरक्षा सिर्फ चुनावी जुमला: कांग्रेस
फरवरी तक बैंक एश्योरेंस पर अंतिम दिशानिर्देश लाएगा इरडा
मुंबई, एजेंसी First Published:05-01-13 02:55 PM
Image Loading

बीमा नियामक विकास प्राधिकरण (इरडा) फरवरी के पहले सप्ताह तक बैंक एश्योरेंस के बारे में अंतिम दिशानिर्देश लाएगा। इरडा के चेयरमैन जे हरिनारायण ने यह जानकारी दी है।
   
इश्योरेंस ब्रोकर्स एसोसिएशन के एक कार्यक्रम के मौके पर हरि नारायण ने कहा, अंतिम दिशानिर्देश फरवरी के पहले सप्ताह तक आएंगे। भारतीय रिजर्व बैंक की बैंक एश्योरेंस मॉडल पर चिंता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में सभी से मिली जानकारियों को देखा जा रहा है।
   
बैंक एश्योरेंस मॉडल के तहत बैंक बीमा कंपनियों के उत्पाद बेचते हैं। मौजूदा कानून के तहत बैंक किसी एक कंपनी के बीमा उत्पाद एजेंट के रूप में बेच सकते हैं।
   
इससे पहले रिजर्व बैंक ने कहा था कि इरडा द्वारा जारी दिशानिर्देशों के मसौदे से बैंकों की छवि का जोखिम बढ़ सकता है। हालांकि, कुछ बैंक मौजूदा एजेंट की भूमिका के बजाय ब्रोकर बनना चाहते हैं। ऐसा होने पर वे एक से ज्यादा बीमा कंपनियों के उत्पाद बेच सकेंगे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingधौनी से कप्तानी के गुर सीखे : होल्डर
वेस्टइंडीज की वनडे टीम के युवा कप्तान जैसन होल्डर को लगता है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बिताये गये दिनों में उन्हें किसी और से नहीं बल्कि भारत के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से कप्तानी के गुर सीखने को मिले थे।