शुक्रवार, 24 अक्टूबर, 2014 | 23:36 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    नरेंद्र मोदी की चाय पार्टी में नहीं शामिल होंगे उद्धव ठाकरे भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें  कालेधन पर राम जेठमलानी ने बढ़ाई सरकार की मुश्किलें जमशेदपुर से लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार  कोई गैर गांधी भी बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष: चिदंबरम भाजपा के साथ सरकार के लिए उद्धव बहुत उत्सुक: अठावले रांची : एंथ्रेक्स ने ली सात लोगों की जान, 8 गंभीर हालत में भर्ती भारत-पाक तनाव के लिये भारत जिम्मेदार : बिलावल भुट्टो अमेरिकी विदेश विभाग में पहली बार मनी दीवाली एनआईए प्रमुख ने बर्दवान विस्फोट की जांच का जायजा लिया
स्मार्टफोनों पर साइबर हमलों में वृद्धि: रिपोर्ट
मुंबई, एजेंसी First Published:03-01-13 10:36 PMLast Updated:03-01-13 11:32 PM
Image Loading

एक रपट के अनुसार भारत साइबर हमलों की मार झेल रहा है और मोबाइल उपकरणों विशेषकर एंड्रायड प्लेटफार्म (स्मार्टफोनों) पर मालवेयर तथा उनके रूपांतरणों (मोडिफिकेशंस) के हमलों में वृद्धि हुई है। क्विक हील टेक्नोलाजीज की रपट द क्विक हील एन्युअल विंडोज एंड मोबाइल मालवेयर रिपोर्ट-2012 में यह निष्कर्ष निकाला गया है।

इसके अनुसार अब भी मालवेयरों का सीधा हमला पर्सनल कंप्यूटरों पर होता है लेकिन मोबाइल उपकरणों पर मालवेयरों के हमलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। विशेषकर एंड्रायड से चलने वाले यानी स्मार्टफोनों पर इन हमलों की संख्या बढ़ी है।

इसमें कहा गया है गूगल एंड्रायड प्लेटफार्म पर मालवेयर हमलों की संख्या बढ़ी है और उपकरणों में छेड़छाड़ के लिए मोबाइल एप्लिकेशन आसान तरीका बन गया है। इसमें कहा गया है मालवेयर फैलाने के लिए सामाजिक अभियांत्रिकी का ही सहारा लिया जाता है।
 
 
 
टिप्पणियाँ