शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 12:31 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
समारोह में बीजेपी नेता अमित शाह भी मौजूदप्रधानमंत्री ने सफाई अभियान में मदद के लिये की तारीफआजादी के बाद माहौल बन गया था कि सब सरकार करेगी, लेकिन अब सब मिलकर करेंगे: मोदीजितना स्वास्थ्य जरूरी उतना ही स्वास्थ्य के लिये जागरुकता : मोदीमोदी ने कहा, सफाई राष्ट्रीय कर्तव्य हैबीजेपी के दीवाली समारोह में पीएम मोदीपत्रकारों से कहा, आपसे काफी दोस्ताना रिश्ता रहा हैमैं भी आपके लिये कुर्सियां लगाता था : मोदीमोदी : कभी कभार आपसे दृष्टी भी मिलती है
आइडिया न रोके आरकॉम से आने वाले एसएमएस: टीडीसैट
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:11-12-12 10:21 PM
Image Loading

दूरसंचार न्यायाधिकरण टीडीसैट ने आइडिया सेल्यूलर को आरकॉम से उसके नेटवर्क पर आने वाले एसएमएस को रोकने से मना किया है। साथ ही अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह की कंपनी से मांगी गयी रकम का 50 प्रतिशत टर्मिनेशन शुल्क देने को कहा है।

अंतरिम आदेश देते हुए दूरसंचार विवाद निपटान और अपीलीय न्यायधिकरण (टीडीसैट) ने आइडिया को नौ सर्किलों में आरकॉम के ग्राहकों से अपने नेटवर्क पर  आने वाले एसएमएस को रोकने से मना किया ये सर्किल केरल, उत्तर प्रदेश (पश्चिम), हरियाणा, पंजाब, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश तथा महाराष्ट्र हैं।

आरकॉम की तरफ से दायर दो याचिकाओं पर टीडीसैट का यह आदेश आया। आरकॉम ने आइडिया सेल्यूलर की तरफ से 14 नवंबर को मांगे गये 5.9 करोड़ रुपए को लेकर याचिकाएं दायर की थी। कंपनी ने यह राशि एसएमएस टर्मिनेशन शुल्क के रूप में मांगी थी।

टीडीसैट ने आरकॉम की याचिका पर आइडिया सेल्यूलर को दो सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा। साथ ही आइडिया के जवाब पर आरकॉम को अपना पक्ष रखने के लिये दो सप्ताह का समय दिया। मामले की अगली सुनवाई अगले साल 5 फरवरी को होगी।

आइडिया ने आरकॉम से पैसा छह दिसंबर तक देने को कहा था और ऐसा नहीं करने पर एसएमएस सेवा अपने नेटवर्क पर बंद करने की चेतावनी दी थी।
 
 
 
टिप्पणियाँ