मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 15:37 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
झारखंड: तोपचांची से तीन माह से लापता नाबालिग बच्ची को पुलिस ने कोलकाता से बरामद किया है, इस मामले में तीन युवकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में मंडी गेट पर व्यापारी से 20 हजार रुपये की लूट।उत्तर प्रदेश: मदरसों में भी फहराएं तिरंगा, गाएं राष्ट्रगान, हाईकोर्ट ने प्रदेश के मदरसों में ध्वजारोहण करने का निर्देश दिया।NOBW ने 2 सितंबर 2015 की प्रस्तावित बैंक हड़ताल वापिस ली।
होंडा अगले महीने पेश करेगी नई सेडान कार अमेज
नयी दिल्ली, एजेंसी First Published:14-03-2013 06:22:31 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

होंडा अगले महीने शुरूआती स्तर की सेडान कार अमेज पेश करेगी। यह कार डीजल तथा पेट्रोल दोनों संस्करणों में उपलब्ध होगी। होंडा कार्स इंडिया लि़ (एचसीआईएल) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) जनेश्वर सेन ने कहा कि अमेज हमारे लिये महत्वपूर्ण कार है। इसका कारण केवल यह नहीं है कि हम शुरूआती स्तर के सेडान में दस्तक दे रहे हैं बल्कि हम पहला डीजल इंजन भी पेश कर रहे हैं। यह बढ़ता हुआ क्षेत्र है और इससे हमें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
 
ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने की अहमियत को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा निदेशक शिंगेरू यामाजाकी समेत वरिष्ठ प्रबंधक स्तर के अधिकारी ब्रिओ खरीदने वाले ग्राहकों के घर जाकर उनकी जरूरतों को समक्ष रहे हैं और उनसे सीख रहे हैं।
  
एचसीआईएल पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में अमेज पेश करेगी। कंपनी इसे थाईलैंड में पेश कर चुकी है। लेकिन वहां इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन में पेश किया गया है। कंपनी की छोटी कार ब्रिओ के आधार पर यह कार तैयार की गयी है जिसे एशियाई बाजारों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कंपनी ने कहा था कि अमेज के लिये राजस्थान के तापुकारा संयंत्र में 1.5 लीटर डीजल इंजन उत्पादित करेगी। कार ग्रेटर नोएडा कारखाने में तैयार की जाएगी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE: भारत को बड़ी सफलता, कप्तान मैथ्यूज आउट
श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भारत के साथ सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन 386 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना 7वां विकेट गंवा दिया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।