फोटो गैलरी

Hindi Newsकेंद्रराज्यों के बीच अविश्वास खत्म, जीएसटी होगा लागू

'केंद्र-राज्यों के बीच अविश्वास खत्म, जीएसटी होगा लागू'

केंद्र में बदलाव के साथ गुजरात सरकार ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र और राज्यों के बीच भरोसे की कमी के कारण जीएसटी लागू होने में देर हो रही थी और अब यह कमी दूर हो गई है तथा उम्मीद है कि यह नई अप्रत्यक्ष...

'केंद्र-राज्यों के बीच अविश्वास खत्म, जीएसटी होगा लागू'
एजेंसीFri, 22 Aug 2014 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र में बदलाव के साथ गुजरात सरकार ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र और राज्यों के बीच भरोसे की कमी के कारण जीएसटी लागू होने में देर हो रही थी और अब यह कमी दूर हो गई है तथा उम्मीद है कि यह नई अप्रत्यक्ष कर प्रणाली जल्दी ही लागू होगी।

गुजरात ने पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के इस आरोप को खारिज किया कि वह (गुजरात सरकार) प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) प्रणाली के लिए समझौते की दिशा में प्रगति को बाधित कर रही थी।

राज्य के वित्त मंत्री मंत्री सौरभ पटेल ने कहा कि कांग्रेस शामिल राज्यों समेत कई राज्यों को समस्या थी और यह भरोसा नहीं था कि केंद्र सरकार इसका समाधान करेगी।

पटेल ने कहा एक चीज साफ है कि राज्यों ने कभी भी जीएसटी का पूरी तरह कोई विरोध नहीं किया था। यहां तक कि गुजरात ने भी जीएसटी का विरोध नहीं किया। अपनी सभी बैठकों में केंद्र ने हमें आश्वस्त किया कि सीएसटी हटाने के बदले हमें मुआवजा दिया जाएगा, पर दुर्भाग्य से यह नहीं मिला।

पटेल ने कहा कि इसका परिणाम यह हुआ कि केंद्र और राज्यों के बीच भरोसा कम हुआ। इस तरह भरोसे की कमी इसलिए हुई कि वायदे पर अमल नहीं हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें