शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 22:16 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
सरकार लगाएगी अभिजीत समूह की कंपनी पर जुर्माना
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:07-12-12 06:01 PM
Image Loading

सरकार ने झारखंड में आबंटित एक कोयला खान का निर्धारित समय सीमा के भीतर विकास नहीं करने के लिए अभिजीत समूह की फर्म कारपोरेट इस्पात एंड एलाय लि. पर जुर्माना लगाने का निर्णय किया है।


कंपनी की 10 करोड़ रुपए बैंक गारंटी काटने का कोयला मंत्रालय का आदेश जारी किए जाने की तिथि से एक सप्ताह में प्रभावी होगा। मंत्रालय ने 5 दिसंबर को यह आदेश जारी किया था।

मंत्रालय को कॉरपोरेट इस्पात एंड एलाय को भेजे एक पत्र में कहा कि 10.41 करोड़ रुपए की बैंक गारंटी काटने का निर्णय किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कारपोरेट इस्पात को झारखंड के हजारीबाग में 7.5 लाख टन क्षमता की स्पांज आयरन इकाई की कोयला जरुरतें पूरी करने के लिए सितंबर, 2005 में चितरपुर कोयला खान आबंटित किया गया था। अंतर-मंत्रालयी समूह द्वारा की गई सिफारिश के बाद बैंक गारंटी काटने का निर्णय किया गया।
 
 
 
टिप्पणियाँ