रविवार, 30 अगस्त, 2015 | 11:20 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
भूमि बिल पर हर सुझाव को स्वीकार करने के लिए सरकार तैयार: प्रधानमंत्रीकिसानों के हित के किसी भी सुझाव को मैं स्वीकार करूंगा: मोदीइस्लाम के सही स्वरूप को लोगों तक पहुंचाना जरूरी: पीएमविकास से जुड़ी हर समस्या का समाधान होगा: प्रधानमंत्रीगुजरात की स्थिति संभालने में हम सफल रहे: मोदीबैंक मित्र की योजना को भी बल मिला और इससे नौजवानों को रोजगार मिला: पीएमसभी माताओं और बहनों का रक्षाबंधन की बहुत बहुत शुभकामनाएं: प्रधानमंत्री11 करोड़ लोग बीमा योजना से जुड़े, आधा लाभा माताओं और बहनों को मिला: मोदी
खाद्य तेल पर आयात शुल्क बढ़ाने की कोई योजना नहीं: थॉमस
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:06-12-2012 02:59:57 PMLast Updated:06-12-2012 03:16:59 PM
Image Loading

खाद्य मंत्री केवी थॉमस ने गुरुवार को कहा कि सरकार की खाद्य तेल पर आयात शुल्क तुरंत बढ़ाने की कोई योजना नहीं है, हालांकि उद्योग ने चिंता जाहिर की है कि वनस्पति तेल के सस्ते आयात से तिलहन किसान प्रभावित हो रहे हैं।

भारत विश्व का सबसे बड़ा खाद्य तेल आयातक है और कच्चे तेल पर कोई आयात शुल्क नहीं लगाता, हालांकि रिफाइंड तेल पर 7.5 फीसद का शुल्क लगाया जाता है।

पिछले सप्ताह उद्योग मंडल साल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसईए) ने वित्त, वाणिज्य और खाद्य मंत्रालयों के सामने अपना पक्ष रखा और रिफाइंड वनस्पति ऑयल पर आयात शुल्क बढ़ाकर 20 फीसद तक करने और कच्चे तेल पर 10 फीसद का शुल्क लगाने की मांग की।

यह पूछने पर कि क्या मंत्रालय ने आयात शुल्क ढांचे में बदलाव की योजना बना रही है, थॉमस ने कहा कि मेरे पास फिलहाल खाद्य तेल पर आयात शुल्क बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingLIVE:श्रीलंका को दूसरा झटका, सिल्वा आउट
श्रीलंका क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर भारत के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में दो विकेट गंवा दिए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!