सोमवार, 04 मई, 2015 | 00:24 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
रांची के पास नामकूम में ठनका गिरने से दो बच्चों की मौत और आठ घायल।रांचीः डोरंडा कॉलेज के समीप एक वैगनार वैन से टकराई, दो की हालत गंभीर।यूपी: फरेंदा विधानसभा उपचुनाव में सपा की जीत
राज्यों की आर्थिक वृद्धि दर राष्ट्रीय औसत से अधिक
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:27-12-12 10:02 PM
Image Loading

ज्यादातर राज्यों ने 11वीं पंचवर्षीय योजना यानी 2007-12 के दौरान अखिल भारतीय सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर से बेहतर प्रदर्शन किया। उद्योग मंडल एसोचैम के अध्ययन में यह तथ्य सामने आया है।

एसोचैम ने राज्यों के वित्त के आकलन पर आधारित अध्ययन रिपोर्ट वित्त मंत्रालय तथा योजना आयोग को सौंपी है। अध्ययन में कहा गया है कि कई ऐसे राज्य जिन्हें बीमारू श्रेणी में रखा जाता है, वे भी अब आगे निकल रहे हैं।

महाराष्ट्र, गुजरात और हरियाणा जैसे अग्रणी राज्यों ने निरंतर आधार पर 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर हासिल की, वहीं अध्ययन में कहा गया है कि पीछे रहने वाले राज्यों बिहार, मध्य प्रदेश तथा राजस्थान के प्रदर्शन में भी सुधार हुआ है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingबेंगलोर के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेगी चेन्नई
चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 8 में सोमवार को जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना करने के लिये उतरेगा तो उसकी निगाहें फिर से जीत की राह पर लौटकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने पर होंगी जबकि विराट कोहली की टीम जीत की लय बरकरार रखने की कोशिश करेगी।