बुधवार, 04 मार्च, 2015 | 20:43 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मैं और योगेंद्र यादव पीएसी के सदस्य नहीं रहेंगे: प्रशांत भूषणयोगेंद्र यादव को आप की पीएसी से बाहर किया गयायोगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को आप की पीएसी से बाहर किया गयाबीमा संशोधन विधेयक लोकसभा में पारित।सोलह दिसंबर सामूहिक बलात्कार के दोषी के साक्षात्कार मामले में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तिहाड़ जेल के महानिदेशक आलोक कुमार वर्मा को तलब किया।दिल्ली उच्च न्यायालय ने उबर बलात्कार मामले में आरोपी के अभियोजन पक्ष के 13 गवाहों को फिर से बुलाने का आग्रह स्वीकार किया, उच्च न्यायालय ने पीड़ित से फिर से पूछताछ किए जाने का आरोपी चालक का अनुरोध स्वीकार किया।
एशिया को कृषि आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाने की जरूरत: ADB
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:11-12-12 04:12 PM
Image Loading

पांच अरब लोगों को खाद्य उपलब्ध कराने की चुनौती का सामना कर रहे एशियाई देशों को कृषि आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाने की जरूरत है, ताकि वे खाद्य की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगा सकें और खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित कर सकें। यह बात एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कही है।

एडीबी ने एक बयान में कहा कि खाद्य कीमतों पर नियंत्रण रखने और दीर्घकालीन खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एशिया तभी समर्थ होगा, जबकि वह आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाए और लागत कम रखने के मामले में कुशल बने।

सोमवार को एशियाई विकास बैंक की उपाध्यक्ष (ज्ञान प्रबंधन व टिकाऊ विकास) बिंदु लोहानी ने कहा कि एशिया के समक्ष 2030 तक 5 अरब लोगों को खाद्य उपलब्ध कराने की एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि बढ़ती आबादी और आय, संसाधनों के क्षरण और जलवायु परिवर्तन से खाद्य कीमतों पर दबाव बढ़ेगा, जिससे पर्याप्त, वाजिब मूल्य में खाद्य आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सुधारों की जरूरत पड़ेगी।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड