शुक्रवार, 30 जनवरी, 2015 | 11:51 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपी: लखीमपुर खीरी के मैगलंगज में युवक की हत्या, ट्रैक्टर ट्रॉली पर फेंक दिया शव, गला दबाकर हत्या का आरोपबरेली : इंडियन वैटेनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईवीआरआई) और सेंट्रल एवियन रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएआरआई) में रेबीज का कहर, आवारा कुत्तों के काटने से कई वैज्ञानिक रेबीज की चपेट में, मारे गए कुत्तों के पोस्टमार्टम में रेबीज की पुष्टितृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल राय सारदा घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश हुएस्पाइसजेट के निदेशक मंडल ने कंपनी में मारन की संपूर्ण 58.46 प्रतिशत हिस्सेदारी अजय सिंह को बेचने का प्रस्ताव मंजूर किया
एशिया को कृषि आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाने की जरूरत: ADB
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:11-12-12 04:12 PM
Image Loading

पांच अरब लोगों को खाद्य उपलब्ध कराने की चुनौती का सामना कर रहे एशियाई देशों को कृषि आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाने की जरूरत है, ताकि वे खाद्य की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगा सकें और खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित कर सकें। यह बात एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कही है।

एडीबी ने एक बयान में कहा कि खाद्य कीमतों पर नियंत्रण रखने और दीर्घकालीन खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एशिया तभी समर्थ होगा, जबकि वह आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाए और लागत कम रखने के मामले में कुशल बने।

सोमवार को एशियाई विकास बैंक की उपाध्यक्ष (ज्ञान प्रबंधन व टिकाऊ विकास) बिंदु लोहानी ने कहा कि एशिया के समक्ष 2030 तक 5 अरब लोगों को खाद्य उपलब्ध कराने की एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि बढ़ती आबादी और आय, संसाधनों के क्षरण और जलवायु परिवर्तन से खाद्य कीमतों पर दबाव बढ़ेगा, जिससे पर्याप्त, वाजिब मूल्य में खाद्य आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सुधारों की जरूरत पड़ेगी।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड