शुक्रवार, 22 मई, 2015 | 13:59 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    मोदी सरकार का एक साल: जेटली ने कहा, दुनिया में भारत का मान बढ़ा  प्रकृति एवं पर्यावरण पर ग्रीष्मकालीन शिविर आईपीएल सट्टेबाजी मामले में ईडी ने मारे कई शहरों में छापे मतदाताओं के लिए आधार की अनिवार्यता पर माकपा को आपत्ति ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नियंत्रण करना चाहता है केंद्र: केजरीवाल पीएफ का पैसा निकालने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर आतंकियों को मारने के लिए आतंकी बनाना अच्छा: पर्रिकर आईपीएल: मैच ही नहीं, कप्तानी का भी मुकाबला पॉप स्टार माइकल जैक्सन की बेटी गणेश जी की प्रशंसक जयललिता बनेंगी सीएम, पनीरसेल्वम का इस्तीफा
एशिया को कृषि आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाने की जरूरत: ADB
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:11-12-12 04:12 PM
Image Loading

पांच अरब लोगों को खाद्य उपलब्ध कराने की चुनौती का सामना कर रहे एशियाई देशों को कृषि आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाने की जरूरत है, ताकि वे खाद्य की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगा सकें और खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित कर सकें। यह बात एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कही है।

एडीबी ने एक बयान में कहा कि खाद्य कीमतों पर नियंत्रण रखने और दीर्घकालीन खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एशिया तभी समर्थ होगा, जबकि वह आपूर्ति श्रृंखला बढ़ाए और लागत कम रखने के मामले में कुशल बने।

सोमवार को एशियाई विकास बैंक की उपाध्यक्ष (ज्ञान प्रबंधन व टिकाऊ विकास) बिंदु लोहानी ने कहा कि एशिया के समक्ष 2030 तक 5 अरब लोगों को खाद्य उपलब्ध कराने की एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि बढ़ती आबादी और आय, संसाधनों के क्षरण और जलवायु परिवर्तन से खाद्य कीमतों पर दबाव बढ़ेगा, जिससे पर्याप्त, वाजिब मूल्य में खाद्य आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सुधारों की जरूरत पड़ेगी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल सट्टेबाजी मामले में ईडी ने मारे कई शहरों में छापे
प्रवर्तन निदेशालय ने आईपीएल टी20 क्रिकेट मैचों से जुड़े सट्टेबाजी गिरोहों के खिलाफ हवाला और मनी लाउंड्रिंग की जांच के सिलसिले में दिल्ली, मुंबई और जयपुर समेत कई शहरों में आज छापे मारे।