रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 10:36 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    शिक्षिका ने की थी गोलीबारी रोकने की कोशिश नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हिंसा के बाद बाजार बंद, लगाया गया कर्फ्यू मनोहर लाल खट्टर आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, मोदी होंगे शामिल राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में
सारी सामग्री भारत में ही खरीदते हैं: मैकडानल्डस इंडिया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-12-12 10:10 PM
Image Loading

फास्ट फूड श्रंखला मैकडानल्डस ने मंगलवार को विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के संसद में दिए गए उस बयान को खारिज कर दिया है कि वह स्थानीय स्तर पर सामान की खरीद नहीं करती है। कंपनी ने कहा है कि उसके उत्पादों में जिन भी सामग्रियों का इस्तेमाल होता है उनकी खरीद देश में ही की जाती है।

मैकडानल्डस इंडिया (उत्तर एवं पूर्व) के प्रबंध निदेशक विक्रम बक्शी ने एक बयान में कहा कि भारत में अपना कारोबार शुरू करने से पहले मैकडानल्डस ने सरकार से यह प्रतिबद्धता जताई थी कि वह समूचा कच्चा माल स्थानीय स्तर पर खरीदेगी।

उन्होंने कहा कि हम विश्वास और गर्व के साथ कह सकते हैं कि हमारे उत्पादों में जिन भी सामग्रियों का इस्तेमाल होता है, उनकी खरीद देश में की जाती है। इनमें फ्रेंच फ्राइज भी शामिल है।

सुषमा स्वराज ने संसद में खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पर चर्चा के दौरान कहा कि यहां तक कि मैकडानल्डस आलू तक की खरीद विदेशों से कर रही है और स्थानीय स्तर पर इसकी खरीद नहीं करती है। बक्शी ने कहा कि सिर्फ उस स्थिति में जब स्थानीय आपूर्ति नहीं हो पाती है, हम विदेशों से सामग्री खरीदते हैं।
 
 
 
टिप्पणियाँ