गुरुवार, 29 जनवरी, 2015 | 13:47 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
संभल के मोहल्ला ठेर में रूम हीटर से दम घुटने की वजह से एक व्यापारी की मौत हो गई। कमरे में व्यापारी के साथ सो रही उसकी पत्नी व एक साल के मासूम की हालत भी गंभीर।अमरोहा के मेहंदीपुर गांव में नकली दूध बनाने की फैक्टी पकड़ी. पचास लीटर दूध व सामान बरामद. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की कार्रवाई.पश्चिम में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मुरादाबाद में वकीलों का आंदोलन शुरू। कचहरी के आसपास की दुकानों को बंद कराया। ठेले पलटे। एसएसपी दफ्तर के सामने वकील धरने पर बैठे।बरेली के फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में प्रॉपर्टी डीलर के घर लाखों का डाकाआगरा : हाईकोर्ट बेंच को लेकर वकीलों में आपसी टकराव, संघर्ष समिति और ग्रेटर बार के पदाधिकारी भिड़े, बड़ी संख्या में फोर्स तैनात, पुलिस को फटकारनी पड़ीं लाठियांरामपुर के लालपुर में ट्रैक्टर ने बालक को रौंदा, मौत। हादसे के बाद हंगामा।
सारी सामग्री भारत में ही खरीदते हैं: मैकडानल्डस इंडिया
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-12-12 10:10 PM
Image Loading

फास्ट फूड श्रंखला मैकडानल्डस ने मंगलवार को विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज के संसद में दिए गए उस बयान को खारिज कर दिया है कि वह स्थानीय स्तर पर सामान की खरीद नहीं करती है। कंपनी ने कहा है कि उसके उत्पादों में जिन भी सामग्रियों का इस्तेमाल होता है उनकी खरीद देश में ही की जाती है।

मैकडानल्डस इंडिया (उत्तर एवं पूर्व) के प्रबंध निदेशक विक्रम बक्शी ने एक बयान में कहा कि भारत में अपना कारोबार शुरू करने से पहले मैकडानल्डस ने सरकार से यह प्रतिबद्धता जताई थी कि वह समूचा कच्चा माल स्थानीय स्तर पर खरीदेगी।

उन्होंने कहा कि हम विश्वास और गर्व के साथ कह सकते हैं कि हमारे उत्पादों में जिन भी सामग्रियों का इस्तेमाल होता है, उनकी खरीद देश में की जाती है। इनमें फ्रेंच फ्राइज भी शामिल है।

सुषमा स्वराज ने संसद में खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश पर चर्चा के दौरान कहा कि यहां तक कि मैकडानल्डस आलू तक की खरीद विदेशों से कर रही है और स्थानीय स्तर पर इसकी खरीद नहीं करती है। बक्शी ने कहा कि सिर्फ उस स्थिति में जब स्थानीय आपूर्ति नहीं हो पाती है, हम विदेशों से सामग्री खरीदते हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड