रविवार, 26 अप्रैल, 2015 | 13:45 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
काठमांडू से 80 किमी दूर कोडारी में भूकंप का केंद्रदिल्ली में मेट्रो सेवा रोकी गईपंजाब, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, असम, बिहार, हरयाणा में भी झटके महसूस किये गएरिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.5 मापी गई हैदिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में फिर भूकंप के झटके महसूस किये गए
नई दिल्ली दुनिया का 5वां सबसे महंगा कार्यालय बाजार
मुम्बई, एजेंसी First Published:19-12-12 08:23 PM
Image Loading

नई दिल्ली दुनिया में पांचवां सबसे महंगा कार्यालय बाजार है। यह निष्कर्ष बुधवार को जारी एक सर्वेक्षण का है।

सीबीआरई ग्लोबल रिसर्च एंड कंसल्टिंग के अर्धवार्षिक प्राइम ऑफिस ऑक्यूपेंसी कॉस्ट्स सर्वेक्षण के मुताबिक नई दिल्ली (कनाट प्लेस) में सलाना प्रति वर्ग फुट स्थान की कीमत 183.30 डॉलर बैठती है और इसके आधार पर यह दुनिया में पांचवां सबसे महंगा कार्यालय बाजार है।

मुम्बई का नरीमन प्वाइंट जुलाई में इस सूची में 20वें स्थान पर था, जहां से गिरकर यह सितम्बर में 25वें स्थान पर आ गया। नव विकसित बांद्रा-कुर्ला परिसर ताजा सर्वेक्षण में 11वें स्थान पर है।

सूची में पहले स्थान पर है हांगकांग सेंट्रल। इसके बाद है लंदन वेस्ट एंड, टोक्यो और बीजिंग।

ताजा सर्वेक्षण 30 सितम्बर 2012 को इन स्थानों पर किराया दर तथा स्थान लेने पर होने वाले खर्च पर आधारित है।

सीबीआरई दक्षिण एशिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष अंशुमान मैगजिन ने कहा, ''प्रमुख केंद्रीय कारोबारी जिले में जगह की आपूर्ति काफी सीमित है। निकट भविष्य में आपूर्ति बढ़ने की कोई सम्भावना नहीं है। यह बात गुणवत्तापूर्ण कार्यालय परिसर के मामले में भी लागू होती है, जिसके कारण जगह लेने पर होने वाले खर्च की दर काफी अधिक हो गई है।''

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआईपीएल : मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स का मुकाबला आज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मुकाबले में शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी।