बुधवार, 29 जुलाई, 2015 | 01:15 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    भारत को लौटाया जाए कोहिनूर हीरा: कीथ वाज  याकूब की फांसी की सजा बदलने के लिए महाराष्ट्र के मुस्लिम विधायकों ने राष्ट्रपति से की अपील हो जाइए तैयार अब स्पाइसजेट सिर्फ 999 रुपये में कराएगी हवाई सफर कलाम के सम्मान में संसद दो दिनों के लिए स्थगित, मंत्रिमंडल ने शोक जताया बढ़ चला बिहार कार्यक्रम को हाईकोर्ट का झटका, ऑडियो-विडियो प्रदर्शन पर रोक CCTV में कैद हुए गुरदासपुर हमले के गुनहगार, AK-47 लिए सड़कों पर घूमते दिखे आतंकी साड़ी, शॉल, आम की कूटनीति बंद कर पाकिस्तान के खिलाफ इंदिरा जैसा साहस दिखाये PM मोदी 29 जुलाई से बाजार में आएगा माइक्रोसॉफ्ट ओएस विंडोज-10, करें डाउनलोड पीएम मोदी ने दी कलाम को श्रद्धांजलि, बोले- भारत ने खोया अपना रत्न कलाम का अंतिम संस्कार रामेश्वरम में होगा, पीएम मोदी सहित कई हस्तियों के पहुंचने की संभावना
नई दिल्ली दुनिया का 5वां सबसे महंगा कार्यालय बाजार
मुम्बई, एजेंसी First Published:19-12-2012 08:23:34 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

नई दिल्ली दुनिया में पांचवां सबसे महंगा कार्यालय बाजार है। यह निष्कर्ष बुधवार को जारी एक सर्वेक्षण का है।

सीबीआरई ग्लोबल रिसर्च एंड कंसल्टिंग के अर्धवार्षिक प्राइम ऑफिस ऑक्यूपेंसी कॉस्ट्स सर्वेक्षण के मुताबिक नई दिल्ली (कनाट प्लेस) में सलाना प्रति वर्ग फुट स्थान की कीमत 183.30 डॉलर बैठती है और इसके आधार पर यह दुनिया में पांचवां सबसे महंगा कार्यालय बाजार है।

मुम्बई का नरीमन प्वाइंट जुलाई में इस सूची में 20वें स्थान पर था, जहां से गिरकर यह सितम्बर में 25वें स्थान पर आ गया। नव विकसित बांद्रा-कुर्ला परिसर ताजा सर्वेक्षण में 11वें स्थान पर है।

सूची में पहले स्थान पर है हांगकांग सेंट्रल। इसके बाद है लंदन वेस्ट एंड, टोक्यो और बीजिंग।

ताजा सर्वेक्षण 30 सितम्बर 2012 को इन स्थानों पर किराया दर तथा स्थान लेने पर होने वाले खर्च पर आधारित है।

सीबीआरई दक्षिण एशिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष अंशुमान मैगजिन ने कहा, ''प्रमुख केंद्रीय कारोबारी जिले में जगह की आपूर्ति काफी सीमित है। निकट भविष्य में आपूर्ति बढ़ने की कोई सम्भावना नहीं है। यह बात गुणवत्तापूर्ण कार्यालय परिसर के मामले में भी लागू होती है, जिसके कारण जगह लेने पर होने वाले खर्च की दर काफी अधिक हो गई है।''

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingप्रतिबंध हटाने के लिए बीसीसीआई से संपर्क करूंगा: श्रीसंत
जब वह तिहाड़ जेल में था तो वह आत्महत्या के बारे में सोच रहा था लेकिन तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को अब उम्मीद बंध गई है कि वह वापसी कर सकते हैं और खुद पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिये वह बीसीसीआई से संपर्क करेंगे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड