सोमवार, 27 अप्रैल, 2015 | 17:36 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
2जी स्पेक्ट्रम नीलामी 11 मार्च से करने की योजना!
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:04-01-13 10:17 PM
Image Loading

दूरसंचार विभाग 2जी स्पेक्ट्रम की दूसरे दौर की नीलामी संभवत: 11 मार्च से करेगा। इसके लिए आधार मूल्य में कमी की गई है। पहले दौर की नीलामी में ऊंचे आधार मूल्य की वजह से काफी स्पेक्ट्रम बिक नहीं पाया था। दूसरे दौर में इसी स्पेक्ट्रम को बेचा जाना है।

सूत्रों ने कहा कि अधिकार प्राप्त मंत्री समूह के 7 दिसंबर, 2012 के फैसले के अनुरूप यह समयसीमा तय की जा रही है। इसमें कहा गया है कि इस बात के पूरे प्रयास किए जाने चाहिए कि यह प्रक्रिया चालू वित्त वर्ष में पूरी हो जाए।

अधिकार प्राप्त मंत्री समूह की 7 जनवरी को होने वाली बैठक में स्पेक्ट्रम की नीलामी की समयसीमा पर विचार हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि 1800 मेगाहटर्ज में अनबिके स्पेक्ट्रम की नीलामी 11 मार्च से हो सकती है। इसके अलावा दूरसंचार कंपनियों के पास मौजूद 900 मेगाहटर्ज के ऐसे स्पेक्ट्रम की नीलामी भी होगी, जिनके लाइसेंस का 2014 में नवीकरण होना है।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingस्टार्क और गेल के आगे ढेर हुए डेयरडेविल्स
मिशेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन और बाद में क्रिस गेल की तूफानी पारी से रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपना प्रभुत्व कायम रखते हुए आईपीएल आठ में 57 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की।