शुक्रवार, 19 दिसम्बर, 2014 | 21:55 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पांच लाख के इनामी भूरा को भगाने में दो हिरासत मेंशाहजहांपुर में सड़क हादसा, नौ की मौतमुनव्वर राणा को उर्दू में मिला साहित्य अकादमी पुरस्कारसाहित्य अकादमी पुरस्कार की घोषणागुवाहटी से आ रही अवध आसाम ट्रेन में एनसीसी की लड़कियों से छेड़छाड़ में एनसीसी का ग्रुप कैप्टन और उसका साथी गिरफ्तार। सभी लड़कियां चंदौसी की रहने वाली हैं और शिलांग में आयोजित कैंप में गई थी।ऊंचाहार एक्सप्रेस में दो भाइयों से लूट, चाकू मारावित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में पेश किया जीएसटी बिलअरुण जेटली ने कहा, जीएसटी से नहीं होगा किसी राज्य का नुकसानजीएसटी बिल संसद में पेश किया गयाबीजेपी की शिकायत पर हेमंत शोरेन, बसंत शोरेन, और सीएम के बॉडीगार्ड पर एफआईआर दर्ज
चित्रा रामकृष्ण शेयर बाजार जगत की गिनी चुनी दिग्गज महिलाओं में
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:29-11-12 01:08 PM
Image Loading

चित्रा रामकृष्ण भारत के प्रमुख शेयर बाजार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का मुख्य कार्यकारी एवं प्रबंध निदेशक बनने के बाद वह विश्व की उन गिनी चुली महिला अधिकारियों में शामिल हो जाएंगी, जो शेयर बाजारों की प्रमुख हैं।

विश्व के 20 प्रमुख शेयर बाजारों में सिर्फ दो महिला प्रमुख हैं। चित्रा फिलहाल एनएसई की संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं और वह 1 अप्रैल 2013 से पांच साल के लिए एनएसई की मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक होंगी।

सूचीबद्ध कंपनियों के बाजार मूल्य के लिहाज से दुनिया के 20 शीर्ष शेयर बाजारों में से केवल दो में शीर्ष पर महिलाएं हैं। इनमें दक्षिण अफ्रीका के जोहानिसबर्ग स्टॉक एक्सचेंज की प्रमुख निकी न्यूटन-किंग और चीन के शेन्चेन स्टॉक एक्सचेंज की प्रमुख लिफिंग सांग शामिल हैं।

वर्ल्ड फेडरेशन ऑफ एक्सचेंज के मुताबिक एनएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार मूल्य 1,178 अरब डॉलर है और इस मामले में यह विश्व में 12वें नंबर पर है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड