टाटा संस ने साइरस मिस्त्री को चेयरमैन नियुक्त किया
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:18-12-12 05:16 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

साइरस पी मिस्त्री को मंगलवार को औपचारिक तौर पर टाटा संस का चेयरमैन नियुक्त किया गया। उनकी नियुक्ति 28 दिसंबर से प्रभावी होगी। टाटा संस टाटा उद्योग समूह की कंपनियों की धारक कंपनी है। टाटा संस के निवर्तमान चेयरमैन रतन टाटा 28 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। टाटा संस ने एक बयान में कहा कि टाटा संस के निदेशक बोर्ड ने 28 दिसंबर, 2012 को रतन टाटा के सेवानिवृत्त होने के बाद साइरस पी मिस्त्री को अपना चेयरमैन बनाने के फैसले की आज घोषणा की।

बोर्ड ने टाटा को चेयरमैन एमेरिटस का मानद दर्जा देने का निर्णय किया है। मिस्त्री 2006 से टाटा संस के निदेशक रहे हैं और पिछले साल नवंबर में उन्हें डिप्टी चेयरमैन नियुक्त किया गया। इस महीने के शुरू में टाटा मोटर्स ने भी मिस्त्री को 28 दिसंबर से अपना चेयरमैन नियुक्त कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि 44 वर्षीय मिस्त्री को पिछले साल नवंबर में टाटा का उत्तराधिकारी चुना गया था और उन्हें टाटा संस का डिप्टी चेयरमैन नियुक्त किया गया था। मिस्त्री ने 2006 में टाटा संस के बोर्ड में कदम रखा था। मिस्त्री शपूरजी पलोनजी एंड कंपनी से हैं जो कि एक अग्रणी निर्माण कंपनी है। उनका परिवार टाटा संस में 18 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ सबसे बड़ी एकल हिस्सदार है।

इस महीने की शुरुआत में टाटा मोटर्स ने मिस्त्री को अपना चेयरमैन नियुक्त किया। टाटा मोटर्स में मिस्त्री की नियुक्ति 28 दिसंबर से प्रभावी होगी। मिस्त्री को टाटा स्टील और टाटा केमिकल्स का भी चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°