रविवार, 30 अगस्त, 2015 | 02:28 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
मित्तल ने बिना छूट लिए पूरा कर चुकाया
लंदन, एजेंसी First Published:06-01-2013 10:04:48 PMLast Updated:06-01-2013 10:10:22 PM
Image Loading

ब्रिटेन के सबसे धनी लक्ष्मीनिवास मित्तल यहां के कुछ उन अरबपतियों में से है जिन्होंने अपने आलीशान मकानों के लिए पूरा पूरा संपत्ति कर जमा कराया। यानी उन्होंने इस कर पर मिलने वाली किसी छूट का फायदा नहीं उठाया।

इसी दौरान अपने कर बिल पर छूट का लाभ उठाने वाले प्रमुख धनाढ्य मकान मालिकों में ब्रूनेई के सुल्तान शामिल हैं। भारतीय मूल के प्रवासी भारतीय मित्तल की व्यक्तिगत संपत्ति लगभग 12.7 अरब पौंड आंकी गई है। लंदन शहर के हृदय में किंगस्टन पैलेस गाड्स में अपने आलीशान मकान के लिए उन्होंने पूरा पूरा संपत्ति कर चुकाया है।

संडे टाइम्स की एक खबर में कहा गया है कि उनके कई पड़ोसियों ने परिषद कर बिलों में छूट का फायदा उठाया है और वे पूरा का पूरा कर चुकाने से बचे हैं। मित्तल ने यह आलीशान घर 2004 में फार्मूला वन के मुखिया बर्नेइ एकलेस्टान से खरीदी थी। इस घर में 12 शयनकक्ष, एक पूल 20 कारों की पार्किंग की जगह है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingगावस्कर ने पुजारा की तारीफों के पुल बांधे
अपनी अच्छी तकनीक और शांत चित के कारण चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर अपने पांव जमाने में माहिर हैं और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी इस युवा बल्लेबाज की आज जमकर तारीफ की जिन्होंने अपने नाबाद शतक से भारत को संकट से उबारा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब संता के घर आए डाकू...
आधी रात को संता के घर डाकू आए।
संता को जगाकर पूछा: यह बताओ कि सोना कहां है?
संता (गुस्से से): इतना बड़ा घर है कहीं भी सो जाओ। इतनी छोटी बात के लिए मुझे क्यों जगाया!