रविवार, 26 अप्रैल, 2015 | 18:34 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
सरकार ने भूकंप में मारे गए परिवारों के लिए मुआवजा बढ़ाकर छह लाख रुपए कियाभूकंप पर गृह, रक्षा एवं विदेश सचिवों की छह बजे प्रेस कांफ्रेंसवोडाफोन ने तुरंत प्रभाव से नेपाल के लिए काल दर प्रति मिनट 12 रुपये से घटाकर एक रुपये की जो 28 अप्रैल दस बजे तक प्रभावी रहेगी
वोडाफोन ने पेश किया सुरक्षा समाधान
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:28-11-12 05:38 PM
Image Loading

वोडाफोन इंडिया ने अपने कार्पोरेट ग्राहकों के लिए बुधवार को एक नया समाधान सिक्योर डिवाइस मैनेजर पेश किया। इसकी मदद से कंपनियां कर्मचारियों के मोबाइल हैंडसेट तथा टैबलेट के डेटा को सुरक्षित कर सकेंगी।

वोडाफोन भारत में यह सेवा पेश करने वाली पहली दूरसंचार सेवा प्रदाता है। इसकी ब्रितानी पैतृक कंपनी ब्रिटेन तथा जर्मनी में इस सेवा की पेशकश करती है जहां 18,000 से अधिक उपयोक्ता हैं।

वोडाफोन इंडिया के निदेशक (व्यापार सेवा) नवीन चोपड़ा ने वीडियो कांफ्रेंस में संवाददाताओं को बताया कि स्मार्टफोन तथा टैबलेट पर कंपनियों के डेटा का इस्तेमाल करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में इन डिवाइस को सुरक्षित करना बहुत महत्वपूर्ण हो गया है।

कंपनी इस सेवा के लिए प्रति डिवाइस 175 रुपये प्रति महीने शुरुआती शुल्क लेगी। इसमें डिवाइस यानी उपकरण गुम जाने पर सूचना को सुरक्षित किया जा सकेगा। एक अनुमान के अनुसार कंपनियों अपने आईटी बजट का 2-5 प्रतिशत हिस्सा डिवाइसों की सुरक्षा पर खर्च करती हैं।

 

 

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingअपने मन की सुनते हैं धौनी : अश्विन
चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने रविवार को कहा कि उनकी टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी किसी मैच में बिल्कुल खाली दिमाग से जाते हैं और हालात के मुताबिक मन की बात सुनते हुए कोई फैसला लेते हैं।